scorecardresearch
 

थाईलैंड में बोले PM मोदी- यह भारत में होने का सबसे अच्छा समय

तीन दिन के थाईलैंड दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आदित्य बिड़ला ग्रुप के स्वर्ण जयंती समारोह में शिरकत की. आर्थिक मोर्चे पर अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह भारत में होने का सबसे अच्छा समय है.

आदित्य बिड़ला ग्रुप के स्वर्ण जयंती समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदित्य बिड़ला ग्रुप के स्वर्ण जयंती समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • PM ने गिनाई अपनी सरकार की उपलब्धियां
  • भारत में निवेश के लिए दिया आमंत्रण

तीन दिन के थाईलैंड दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आदित्य बिड़ला ग्रुप के स्वर्ण जयंती समारोह में शिरकत की. आर्थिक मोर्चे पर अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सालों तक गरीबों पर पैसा खर्च किया गया जो वास्तव में गरीबों तक नहीं पहुंचा. हमारी सरकार ने डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर (DBT) की बदौलत इस संस्कृति को बदला.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले पांच सालों में भारत को 286 बिलियन अमेरिकी डॉलर का एफडीआई मिला है. यह पिछले 20 सालों में मिली एफडीआई के बराबर है. भारतीय अर्थव्यवस्था को निवेश के माकूल बनाया जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि निवेश और आसान व्यवसाय के लिए आप भारत आएं. भारत को आपका इंतजार है.

थाईलैंड और भारत के रिश्तों का जिक्र करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि थाईलैंड के पश्चिमी तट के बंदरगाहों और भारत के पूर्वी तट के बंदरगाहों के बीच सीधी कनेक्टिविटी हमारी आर्थिक साझेदारी को बढ़ाएगी. थाईलैंड और भारत के बीच मजबूत सांस्कृतिक संबंध हैं. मैं पूरे आत्मविश्वास के साथ कहता हूं कि यह भारत में होने का सबसे अच्छा समय है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले पांच सालों में कई सेक्टरों में भारत ने कई सफलता की कहानियां देखी हैं. इसका कारण केवल सरकार ही नहीं है. भारत ने एक रूटिन, नौकरशाही तरीके से काम करना बंद कर दिया है. आज के भारत में कड़ी मेहनत से कर अदा कर रहे लोगों का योगदान बड़ा है. कराधान के क्षेत्र में हमने महत्वपूर्ण काम किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें