scorecardresearch
 

नॉर्वे में तीर-धनुष से लोन वुल्फ अटैक, 5 की मौत-2 जख्मी, आतंकी हमले के एंगल से जांच

नॉर्वे की सड़कों पर तीर-कमान से हमला कर दिया गया और पांच लोगों ने अपनी जान गंवा दी. इस सनसनीखेज वारदात ने पूरे देश को दहशत में डाल दिया है और वहां की प्रधानमंत्री Erna Solberg भी चिंता में पड़ गई हैं.

नॉर्वे में तीर-धनुष से लोन वुल्फ अटैक नॉर्वे में तीर-धनुष से लोन वुल्फ अटैक
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नॉर्वे में तीर-धनुष से लोन वुल्फ अटैक
  • आतंकी हमले के एंगल से जांच
  • एक आरोपी किया गया गिरफ्तार

नॉर्वे की सड़कों पर तीर-कमान से हुए लोन वुल्फ अटैक में पांच लोगों की मौत हो गई. इस सनसनीखेज वारदात ने पूरे देश को दहशत में डाल दिया है और वहां की प्रधानमंत्री Erna Solberg भी चिंता में पड़ गई हैं. अभी इस मामले की जांच की जा रही है और एक संदिग्ध को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है.

नॉर्वे में तीर-धनुष से लोन वुल्फ अटैक

ये घटना नॉर्वे की राजधानी ऑस्लो के पास घटित हुई है. एक सुपरमार्केट के अंदर तीर-कमान से हमला कर कई लोगों को लहूलुहान कर दिया गया. जानकारी मिली है कि जिस समय ये हमला किया गया तब सुपरमार्केट में एक पुलिस अफसर भी मौजूद थे, लेकिन उस समय वे ऑफ ड्यूटी थे. इस अटैक में भी वे भी जख्मी हो गए हैं.

अब ये एक आतंकी हमला है या फिर सिर्फ किसी ने अपनी सनक में लोगों को मार दिया है, पुलिस इसकी जांच कर रही है. आतंकी एंगल से भी केस को समझने का प्रयास हो रहा है. 2011 के बाद ये पहली ऐसी घटना है जहां पर कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. इससे पहले 2011 में एक जानलेवा हमले में 77 लोगों की मौत हो गई है.

पुलिस से मुठभेड़, आरोपी गिरफ्तार

लोकल मीडिया के मुताबिक हमलावर की पुलिस संग भी मुठभेड़ हुई थी. उस मुठभेड़ के 34 मिनट बाद एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था. अभी के लिए इस हमले के लिए एक ही शख्स को जिम्मेदार माना जा रहा है, लेकिन पूछताछ जारी है और भी कई पहलू समझने की कवायद है.

एक चश्मदीद ने बताया है कि उस हमले के दौरान अफरा-तफरी का माहौल था. लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे थे. लेकिन जैसे ही पुलिस अपने एक्शन में आई, गिरफ्तारी भी हो गई और स्थिति को भी संभाल लिया गया. अभी के लिए प्रशासन द्वारा अपील की गई है कि सभी अपने घर में ही रहें. पुलिस की कोशिश है कि समय रहते सभी सबूत इकट्ठे कर लिए जाएं जिससे जांच के दौरान किसी भी तरह की देरी ना हो. 

पुलिस को इस बात का भी शक है कि जिस शख्स ने ये हमला किया है उसे ब्रेनवॉश किया गया था. पहले उसे रेडिक्लाइज किया गया और उसके बाद इस हमले को अंजाम दिया गया. इस अटैक में चार महिला और एक पुरुष ने अपनी जान गंवाई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें