scorecardresearch
 

New York: कोरोना वैक्सीन लगवाने से किया इनकार, कंपनी ने 1400 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

न्यूयॉर्क में 1400 ऐसे कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया है, जो कोरोना टीका लगवाने से इनकार कर रहे थे. हेल्थकेयर सर्विस प्रोवाइडर ने इनको निकाला है.

कोरोना वैक्सीन लगवाने से इनकार कर रहे थे कर्मचारी (सांकेतिक फोटो) कोरोना वैक्सीन लगवाने से इनकार कर रहे थे कर्मचारी (सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वैक्सीन लगवाने से इनकार कर रहे थे कर्मचारी
  • कंपनी ने 1400 कर्मचारियों को निकाला

कोरोना महामारी को हराने के लिए कोरोना का टीका (Corona Vaccine) सबसे बड़ा हथियार है. दुनिया के अलग-अलग देशों में कोरोना वैक्सीन लगाई भी जा रही हैं. लेकिन अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं जिनको वैक्सीन पर किसी ना किसी वजह से शक है, या फिर वे अन्य वजहों से वैक्सीन नहीं लगवाना चाहते. अमेरिका से भी ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसके बाद कंपनी ने 1400 लोगों को काम से निकाल दिया है.
 
न्यूज एजेंसी की खबर के मुताबिक, मामला न्यूयॉर्क स्टेट के सबसे बड़े हेल्थकेयर प्रोवाइडर नॉर्थवेल हेल्थ (Northwell Health) से जुड़ा है. उसने अपने 1400 ऐसे कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन लगवाने से इनकार कर दिया था. हेल्थकेयर के प्रवक्ता जो केंप ने यह बात सार्वजनिक की है.

नॉर्थवेल हेल्थ में 76 हजार कर्मचारी करते हैं काम

न्यूयॉर्क के नॉर्थवेल हेल्थ (Northwell Health) में करीब 76 हजार कर्मचारी काम करते हैं. इनमें से 1400 को निकाल दिया गया है. बाकी सभी कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है.

बता दें कि न्यूयॉर्क में फिलहाल हेल्थकेयर कर्मचारियों को कोरोना टीका लगवाना जरूरी कर दिया गया है. पिछले हफ्ते ही ऐसा किया गया है. कैलिफॉर्निया समेत कुछ अन्य राज्यों ने भी ऐसे नियम बनाए हैं. 

लेकिन नॉर्थवेल हेल्थ के इन कर्मचारियों ने टीका नहीं लगवाने का ऐलान किया, इसके बदले में उनको नौकरी से हाथ धोना पड़ा. नॉर्थवेल हेल्थ ने अपने यहां काम करने वाले क्लीनिकल और नॉन क्लीनिकल स्टाफ, सबके लिए कोरोना टीका जरूरी किया था. केंप ने कहा कि हमारा लक्ष्य कर्मचारियों को निकालना नहीं था, बल्कि सबको कोरोना टीका लगाना था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें