scorecardresearch
 

हमास की चेतावनी, जेरूशलम के अल अक्सा मस्जिद से दूर रहें इजरायली

शनिवार रात को फिलिस्तीनी लड़ाकों ने गाजा पट्टी से दक्षिणी इजरायल में तीन प्रोजेक्टाइल फायर किए. इजराइल रेडियो ने बताया कि दो रॉकेटों को रोक दिया गया और एक तीसरा खाली मैदान में गिरा जिससे कोई नुकसान नहीं हुआ.

जेरूसलम में अल-अक्सा मस्जिद के पास भड़की हिंसा (IANS) जेरूसलम में अल-अक्सा मस्जिद के पास भड़की हिंसा (IANS)

  • हमास के प्रवक्ता अबू ओबेदा ने दी चेतावनी
  • दक्षिण इजरायल में तीन प्रोजेक्टाइल फायर

हमास ने जेरूशलम में अल-अक्सा मस्जिद में किसी भी तरह के उल्लंघन को लेकर इजरायल को चेतावनी दी है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, हमास के आर्म्ड विंग अल-कसम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू ओबेदा ने शनिवार को यह चेतावनी जारी की. उन्होंने मस्जिद में उल्लंघन जारी रहने के लिए इजरायल को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया.

अल-कसम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू ओबेदा ने कहा, अल-अक्सा मस्जिद में जो होता है..हमला करने, उकसाने या नमाजियों के खिलाफ खतरनाक बर्ताव, कब्जे की आड़ में विस्फोट का कारण होगा. उन्होंने कहा, हम लंबे समय तक धैर्य नहीं बनाए रख सकते.

फिलिस्तीनी और इजरायली सूत्रों के मुताबिक, शनिवार रात को फिलिस्तीनी लड़ाकों ने गाजा पट्टी से दक्षिणी इजरायल में तीन प्रोजेक्टाइल फायर किए. इजराइल रेडियो ने बताया कि दो रॉकेटों को रोक दिया गया और एक तीसरा खाली मैदान में गिरा जिससे कोई नुकसान नहीं हुआ. हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है.

बता दें, अभी हाल में इजरायल और गाजा के विद्रोही संगठनों के बीच दोबारा हिंसा भड़क गई थी, जब इजरायल ने वरिष्ठ इस्लामिक जिहाद कमांडर अबु अल-अत्ता के घर पर बमबारी कर उसकी और उसकी पत्नी को मार गिराया था. इसके बाद हमास प्रमुख इस्माइल हनियेह ने कहा था कि गाजा पट्टी में हाल ही में हुई हिंसा रुकने के बावजूद इजरायल से युद्ध खत्म नहीं हुआ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें