scorecardresearch
 

Twitter के CEO पराग अग्रवाल ने दो बड़े अफसरों को निकाला, नई भर्ती पर भी लगाई रोक

ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल ने कंज्यूमर प्रोडक्ट के जनरल मैनेजर Kayvon Beykpour और रेवेन्यू के जनरल मैनेजर Bruce Falck को हटा दिया है. पराग अग्रवाल ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है जब एलॉन मस्क (Elon Musk) ट्विटर के नए मालिक बनने की ओर अग्रसर हैं.

X
पराग अग्रवाल. -फाइल फोटो पराग अग्रवाल. -फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Beykpour ट्विटर से 7 साल से जुड़े थे
  • Falck पिछले 5 साल से ट्विटर से जुड़े थे

ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल ने दो बड़े एग्जिक्यूटिव को कंपनी से बाहर निकाल दिया है. इसके बाद ट्विटर के कंज्यूमर प्रोडक्ट के जनरल मैनेजर Kayvon Beykpour और रेवेन्यू के जनरल मैनेजर Bruce Falck ने ट्विटर से अपने जाने की घोषणा की.  बता दें कि एलॉन मस्क की बायआउट डील फिलहाल पूरी नहीं हुई है. मस्क ने पिछले महीने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर के डील की घोषणा की है. 

कंपनी से निकाले जाने वाले Beykpour ट्विटर से पिछले 7 साल से जुड़े थे. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पराग अग्रवाल ने उन्हें कंपनी छोड़ने के लिए कहा क्योंकि वे टीम को अलग दिशा में ले जाना चाहते थे. उन्होंने ये भी कहा कि ट्विटर छोड़ने का फैसला मेरा नहीं था. पराग ने मुझे इसके लिए कहा. Beykpour ने ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोर्सी को उनके समर्थन के लिए थैंक्यू कहा. 

वहीं, 5 साल तक ट्विटर के साथ रहे Falck ने भी एक ट्वीट कर कहा कि मैं उन सभी टीमों और पाटनरों को थैंक्यू, जिनके साथ मैंने पिछले 5 साल तक काम किया है. दोनों टॉप एक्जिक्यूटिव के जाने के बाद Jay Sullivan प्रोडक्ट के चीफ और रेवेन्यू के अंतरिम चीफ दोनों के रूप में पदभार संभालेंगे.

पराग ने नई भर्तियों पर भी लगाई रोक

द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर के CEO ने आधिकारिक ईमेल में Kayvon Beykpour और Bruce Falck के कंपनी छोड़ने की घोषणा की. उसी ईमेल में अग्रवाल ने अधिकांश हायरिंग को रोकने का भी उल्लेख किया, हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि फिलहाल छंटनी की कोई योजना नहीं है.

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है, अग्रवाल ने Kayvon Beykpour और  Bruce Falck के जाने के कारणों विफलताओं को कारण बताया. ईमेल में ट्विटर के सीईओ ने लिखा (जैसा कि प्रकाशन द्वारा बताया गया है), “2020 में महामारी की शुरुआत में ऑडियंस और रेवेन्यू में बड़ी वृद्धि के लिए निवेश करने का निर्णय लिया गया था और एक कंपनी के रूप में हम इसे अचीव करने में असफल रहे. 

पराग ने कहा था- मुझे कंपनी के भविष्य की चिंता

उधर, ऐसी अफवाहें हैं कि टेस्ला के CEO एलॉन मस्क जब ट्विटर के बॉस बन जाएंगे तो अग्रवाल को ट्विटर से जाना पड़ेगा. इसके बाद मस्क खुद अंतरिम CEO बन जाएंगे. एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए पराग अग्रवाल ने कहा था कि उन्हें अपनी नौकरी खोने की चिंता नहीं है, बल्कि कंपनी के भविष्य की ज्यादा चिंता है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें