scorecardresearch
 

Bungee Jumping: 80 फीट की ऊंचाई से कूदी महिला, अचानक टूट गई रस्सी और फिर...

बंजी जंपिंग (Bungee Jumping) में शख्स की कमर से रस्सी बांधकर उसे ऊंचाई से नीचे गिराया जाता है. शख्स को जमीन पर नहीं गिरने दिया जाता है. वह हवा में ही झूलता रहता है. 

Yevgenia Leontyeva/Insta Yevgenia Leontyeva/Insta
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बंजी जंपिंग के दौरान महिला की मौत
  • ऊंचाई से कूदने के बाद जमीन पर गिरी

एडवेंचर गेम्स (Adventure Games) के शौक के चलते एक महिला की जान (Woman Death) चली गई. उसे नहीं पता था कि ये उसकी जिंदगी का आखिरी खेल बनने वाला है. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो रहा है. जिसमें एक महिला छत पर बंजी जंपिंग (Bungee Jumping) की तैयारी कर रही है, लेकिन तभी उसके साथ एक दर्दनाक हादसा हो जाता है. 

'डेली मेल' की रिपोर्ट के मुताबिक, कजाकिस्तान (Kazakhstan) की 33 वर्षीय येवजीनिया लिओन्तिया (Yevgenia Leontyeva) पति और दोस्तों के साथ एक होटल गईं थीं. लिओन्तिया तीन बच्चों की मां थीं.

इस होटल की छत पर बंजी जंपिंग (Bungee Jumping) की जा रही थी. बंजी जंपिंग में शख्स की कमर से रस्सी बांधकर उसे ऊंचाई से नीचे गिराया जाता है. शख्स को जमीन पर नहीं गिरने दिया जाता है. वह हवा में ही झूलता रहता है. 

फोटो- ट्विटर

लिओन्तिया ने भी बंजी जंपिंग करने का मां बनाया और होटल की छत पर पहुंच गईं. वायरल वीडियो में वह ऊंचाई पर खड़ी हुई नजर आ रही हैं. कमर पर रस्सी बांधकर लिओन्तिया नीचे कूदती हैं, मगर रस्सी कमजोर होने के कारण हवा में लटकने की बजाय वो सीधे जमीन पर जा गिरी. 

करीब 82 फीट की ऊंचाई से नीचे गिरी

लिओन्तिया करीब 82 फीट की ऊंचाई से नीचे गिरी थीं. जिसके चलते उन्हें गंभीर चोटें आईं. हालांकि, उसे तुंरत उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने पहले भी कई बार बंजी जंपिंग की थी. लेकिन इस बार वो हादसे का शिकार हो गई. 

फिलहाल, इस घटना की पुलिस हत्या के एंगल से भी जांच कर रही है. वहीं बंजी जंपिंग के मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. आरोप है कि बंजी जंपिंग के दौरान कथित तौर सेफ़्टी नियमों में लापरवाही बरती गई. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें