scorecardresearch
 

कंपनी ने 210 करोड़ के बोनस का किया ऐलान, झूम उठे कर्मचारी

कंपनी ने कर्मचारियों को 4-4 लाख रुपए बोनस देने का ऐलान किया. एक अधिकारी ने कहा- यह आपलोग ही हैं, जो हर दिन को खास बनाते हैं.

X
बोनस के ऐलान के बाद झूम उठे कर्मचारी (Credit: Vegas Publicity ) बोनस के ऐलान के बाद झूम उठे कर्मचारी (Credit: Vegas Publicity )
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साल 2010 में खुली थी कंपनी
  • कंपनी ने 7 साल में किया 70 करोड़ का डोनेशन

एक कंपनी ने अपने सभी 5400 कर्मचारियों को करीब 4-4 लाख रुपए का बोनस देना का ऐलान किया है. यह घोषणा एंप्लॉय एप्रीसिएशन पार्टी के दौरान किया गया. जिसके बाद वहां मौजूद सभी स्टाफ झूमने लगे.

मामला अमेरिका के लास वेगास का है. कॉस्मोपॉलिटन कंपनी के CEO बिल मैकबीथ, एक लैविश सेरेमनी के दौरान स्टेज पर चढ़ गए. फिर उन्होंने एक चौंकाने वाला ऐलान कर दिया. जिससे कि उनकी कपंनी को करीब 210 करोड़ का खर्चा उठाना होगा.

बता दें कि कॉस्मोपॉलिटन, लास वेगास का एक बहुत ही आकर्षक स्ट्रिप रिजॉर्ट है. यह साल 2010 में खुला था. लेकिन यह जल्द ही घाटे में चला गया. जिसके बाद इसे ब्लैकस्टोन ने साल 2014 में 131 अरब रुपए में खरीद लिया था.

रिजॉर्ट कंपनी के इस ऐलान के बाद इवेंट रूम में मौजूद सभी लोग खुशी से भर गए. हजारों स्टाफ मस्ती में झूमने लगे. एक दूसरे से गले मिलने लगे. स्टाफ करीब 4 लाख रुपए के मिलने वाले बोनस की खुशियां मनाने लगे.

पैंडेमिक के दौरान काम का मिला इनाम

कॉस्मोपॉलिटन के डेनियल एस्पिनो ने कहा- यह आपलोग ही हैं, जो हर दिन को खास बनाते हैं. चाहे आप रूम साफ करते हों. खाना बनाते हों, कार्ड्स को संभालते हों, ड्रिंक्स सर्व करते हों या फ्रंट डेस्क पर काम करते हों.

Cosmopolitan

इवेंट के दौरान कॉस्मोपॉलिटन और प्राइवेट इक्विटी फर्म ब्लैकस्टोन रियल एस्टेट अमेरिकाज के एग्जीक्यूटिव मौजूद थे. फर्म ने स्टाफ को कोरोनावायरस पैंडेमिक के दौरान अच्छा माहौल बनाए रखने के लिए यह इनाम दिया है.

2014 में कंपनी को ब्लैस्टोन ने खरीदा था

पिछले 7 साल में मैकबीथ के रिजॉर्ट ने करीब 70 करोड़ रुपए चैरिटी में डोनेट किया है. अब कंपनी के प्रतिनिधियों ने बताया है कि सभी स्टाफ को बोनस देने में कंपनी को करीब 210 करोड़ रुपए का खर्च आएगा.

नवेदा गेमिंग कंट्रोल बोर्ड के सालाना गेमिंग एब्सट्रेक्ट के मुताबिक लास वेगास के कैसीनोज ने पिछले साल पैंडेमिक प्रतिबंधों के कारण करीब 1600 करोड़ रुपए गवाए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें