सोशल मीडिया का समय है और लोग इसी के जरिए अच्छे बुरे अनुभव लोगों के साथ शेयर करते हैं. लोग सरकारी कामकाज से लेकर जानी मानी सर्विस प्रोवाइडर कंपनियों को लेकर भी इसी के जरिए अपनी शिकायतें रखते हैं. हाल में एयर इंडिया के विमान में बेंगलुरू से पुणे की यात्रा करने के बाद एक शख्स ने कुछ ऐसा ही शेयर किया. एक स्टार्टअप कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट आदित्य कोंदावर ने एयर इंडिया को लेकर ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए गुस्सा जाहिर किया.
उन्होंने लिखा कि 'डियर एयर इंडिया, कल रात मुझे एक बहुत ही खास सबक सिखाने के लिए धन्यवाद. मैं इसे पूरी गंभीरता से कह रहा हूं - मैं अपने जीवन में कभी भी एयर इंडिया एक्सप्रेस या एयर इंडिया की फ्लाइट नहीं लूंगा - अगर जरूरत पड़ी तो मैं 100% एक्ट्रा पेमेंट देकर दूसरी किसी एयरलाइन से चला जाऊंगा.बैलगाड़ी ले लूंगा लेकिन आपकी एयरलाइन नहीं.
उन्होंने आगे लिखा - 9.50 बजे की मेरी फ्लाइट ने 12.15/12.20 तक उड़ान भरी. फ्लाइट में बदबू आ रही थी और सीटें बहुत गंदी और दाग-धब्बों से भरी थीं.कल सुबह 1.50 बजे पुणे में अपने दिन की शुरुआत की - एक बड़ी फैक्ट्री से होकर गुजरा और कई मैनेजमेंट मीटिंग्स में बैठा और 3 बजे जाकर अपने घर पहुंचा. टाटा ग्रुप और उनके लीडर्स के प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है - मैं उनसे हमेशा पूर्णता की उम्मीद करता हूं लेकिन ईमानदारी से कहूं तो यह एक डिजास्टर है!'
एयर इंडिया एक्सप्रेस ने जल्द ही उनकी पोस्ट का जवाब दिया और समस्या को तुरंत ठीक करने का वादा किया। कंपनी ने लिखा- 'हाय आदित्य! हम आपकी फ्लाइट में हुई असुविधा के लिए माफी मांगते हैं। कृपया ध्यान दें कि आने वाली फ्लाइट हमारे कंट्रोल से बाहर रहे कारणों से विलंबित हुई थी। हम आपके विमान अनुभव के संबंध में उठाए गए मुद्दे पर गौर करेंगे और इसे तुरंत ठीक करेंगे.'
आदित्य के पोस्ट पर लोगों ने ढेरों कमेंट किए. एक शख्स ने कमेंट में लिखा- मेरे साथ तो और भी बुरा हुआ था, मेरी फ्लाइट 4 घंटे देरी से गोवा पहुंची थी.पूरा दिन बर्बाद हो गया था. एक अन्य ने दावा किया, 'सुनकर दुख हुआ, लेकिन मेरा मामला अधिक भयानक था। जब मैंने दोहा से दिल्ली की उड़ान भरी तो मेरी सीट हद से ज्यादा गंदी थी.'