scorecardresearch
 

Kim Jong Un को छोड़ किस पर टिकी लोगों की निगाहें? सैनिकों के बीच खड़ा नजर आया शख्स

किम जोंग उन (Kim Jong Un) के साथ खड़े एक शख्स की तस्वीर (Photo) सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रही है. इस तस्वीर में शख्स तमाम सैनिकों के बीच सबसे अलग पोशाक पहने नजर आ रहा है.

Korean soldier (फोटो- एपी) Korean soldier (फोटो- एपी)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर
  • किम जोंग के साथ खड़ा है शख्स

उत्तर कोरिया (North Korea) के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन (Kim Jong Un) के साथ खड़े एक शख्स की तस्वीर (Photo) सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में ये शख्स तमाम सैनिकों के बीच सबसे अलग पोशाक में नजर आ रहा है. कोई उसे 'सुपर मैन' तो कोई 'रॉकेट मैन' बता रहा है. आइए जानते हैं पूरा मामला.

दरअसल, वायरल हो रही तस्वीर में किम जोंग (Kim Jong) अपने सैनिकों के साथ फोटो खिंचवा रहे हैं. लेकिन तमाम सैनिकों के बीच एक शख्स अजीब सी पोशाक पहने खड़ा है. तस्वीर में देखा जा सकता है कि वो शख्स एक सुपर-टाइट नीले रंग की पोशाक में है, जिसे उत्तर कोरिया का ही सैनिक बताया जा रहा है. 

इस सैनिक की तस्वीर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई. किसी यूजर ने उसे 'सुपर हीरो', तो किसी ने 'कोरिया का कैप्टन' कहा. कुछ लोगों ने तो उसे 'अमेरिकी सुपर हीरो' तक बता डाला. जहां सभी सैनिक वर्दी पहने हुए थे, वहां अजीबोगरीब पोशाक पहने इस शख्स ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. 

न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक, ये शख्स लगभग 30 सैनिकों के ग्रुप में शामिल था, जिन्होंने सोमवार को हथियार प्रणालियों की एक प्रदर्शनी के दौरान नेता किम जोंग उन के साथ एक तस्वीर खिंचवाई थी. उत्तर कोरिया ने अगले दिन घटना की तस्वीरें प्रकाशित कीं. 

गौरतलब है कि सभी सैनिक वर्दी में थे, लेकिन उनमें से केवल यही शख्स था जो सबसे अलग नजर आ रहा था. उत्तर कोरियाई राज्य मीडिया ने उस व्यक्ति की पहचान नहीं की है, लेकिन मॉन्टेरी में मिडिलबरी इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज के एक विशेषज्ञ जेफरी लुईस ने ट्वीट किया कि "ऐसा लगता है कि वह पैराशूटिस्ट है."

बता दें कि हाल ही में किम देश की अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों (ICBM) सहित कई तरह के हथियारों के बगल में खड़े होकर पोज देते हुए नजर आए थे. उन्होंने उत्तर कोरिया की सबसे बड़ी मिसाइलों के साथ खड़े होकर यह घोषणा की कि वो केवल आत्मरक्षा में अपनी सेना बढ़ा रहा है न कि युद्ध शुरू करने के लिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें