scorecardresearch
 

इस युवक को क्यों कहा जाता है दुनिया का 'सबसे सेक्सी डॉक्टर'?

दुनिया के सबसे सेक्सी डॉक्टर हैं माइक वर्शावस्की. वह एक सोशल मीडिया स्टार भी हैं. डॉक्टर माइक, माइग्रेंट के तौर पर अमेरिका पहुंचे थे, लेकिन अब वह एक बड़े मुकाम पर पहुंच गए हैं.

X
दुनिया के सबसे फेमस डॉक्टर हैं माइक वर्शावस्की (Dr. Mike Varshavski/Instagram) दुनिया के सबसे फेमस डॉक्टर हैं माइक वर्शावस्की (Dr. Mike Varshavski/Instagram)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंस्टाग्राम पर डॉक्टर के 4.4 मिलियन फॉलोअर्स
  • यूट्यूब पर 9.5 मिलियन सब्सक्राइबर्स

माइक वर्शावस्की को 'दुनिया का सबसे सेक्सी' डॉक्टर कहा जाता है. वह डॉक्टर माइक के नाम से भी काफी फेमस हैं. डॉक्टर माइक के यूट्यूब चैनल पर करीब 10 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. लेकिन उन्होंने ये सब हासिल कैसे किया?

दरअसल, 32 साल के डॉक्टर माइक को पीपल मैगजीन ने साल 2015 में 'Sexiest Doctor Alive' का खिताब दिया था. वह सोशल मीडिया स्टार भी हैं. इंस्टाग्राम पर उन्हें 4.4 मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. वहीं डॉक्टर माइक के यूट्यूब वीडियोज को अब तक 1,666 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. अपने यूट्यूब चैनल पर माइक हेल्थ, न्यूट्रिशन और इससे जुड़ी दूसरी चीजों पर एंटरटेनिंग कंटेंट शेयर करते रहते हैं.

फोर्ब्स से बातचीत में माइक ने अपने सफर के बारे में बताया. वह कैसे रूस से अमेरिका एक माइग्रेंट के तौर पर पहुंचे और फिर दुनिया के सबसे फेमस डॉक्टर बन गए.

बता दें कि हाल ही में डॉक्टर माइक की करीब 2.5 करोड़ रुपए की कार चोरी हो गई थी. दरअसल, उन्होंने अपनी लैंबॉर्गिनी कार को घर के बाहर पार्क किया था. वहीं से कार चोरी कर ली गई. हालांकि, बाद में कार वापस लौटा दी गई.

जड़ों से जुड़े रहना
जबरदस्त सफलता और फेम पाने के बावजूद डॉक्टर माइक न्यूयॉर्क में फिजिशियन के तौर पर रेगुलर प्रैक्टिस करते रहते हैं. इससे वह ऑडियंस के साथ एक डायरेक्ट कनेक्शन फील कर पाते हैं, लेकिन सही मायने में उन्हें जरूरतमंद लोगों की मदद करना बहुत पसंद है.

ऑथेंसिटी सबसे पहली प्राथमिकता
माइक मानते हैं कि ऑडियंस के साथ डायरेक्ट कनेक्शन की वजह से ही उनकी ग्रोथ तेजी से हुई है. यह एक्सपीरियंस ऐसा ही है जैसे आप अपने डॉक्टर के साथ प्राइवेट क्लीनिक में बैठे हों. माइक ने बहुत सारे स्पॉन्सरशिप और बिजनेस के मौकों को भी ठुकराया है, क्योंकि वह मानते हैं कि जिन चीजों को वह अपने क्लाइंट्स को सजेस्ट नहीं करते हैं, उन्हें वह बेच भी नहीं सकते हैं.

डॉक्टर माइक ने आखिर में कहा- मेरा जॉब सबसे अपडेटेड इंफॉर्मेशन देना है, जिसके बारे में मैं कॉन्फिडेंट फील करूं. मैं मानता हूं कि मेरे ऑडियंस अपने लिए सबसे बेहतरीन डिसीजन लेते हैं.

ये भी पढ़ें:

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें