scorecardresearch
 

CM भगवंत मान की गुरप्रीत कौर संग शादी, 2019 में हुई थी पहली मुलाकात

पंजाब के सीएम भगवंत मान गुरप्रीत कौर के साथ शादी के बंधन में बंध गए हैं. सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है.

X
भगवंत मान और गुरप्रीत कौर भगवंत मान और गुरप्रीत कौर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चंडीगढ़ में हुई शादी
  • बधाई देने वालों का तांता

Punjab CM Bhagwant Mann Marriage: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने डॉक्टर गुरप्रीत कौर संग शादी रचा ली है. लोग उनकी पत्नी के बारे में जानने के लिए उत्साहित हैं. सोशल मीडिया पर गुरप्रीत कौर और भगवंत मान को बधाई देने वालों का तांता लगा है.

बता दें कि सीएम भगवंत मान पंजाब के पहले ऐसे राजनेता हैं, जिन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए शादी की है. मान 7 जुलाई को डॉक्टर गुरप्रीत कौर के साथ शादी के बंधन में बंध गए हैं. उनका विवाह सिख परंपराओं और आनंद कारज के अनुसार किया गया. एक स्थानीय गुरुद्वारा में शादी समारोह सम्पन्न हुआ. 

जानिए गुरप्रीत कौर के बारे में 

सीएम भगवंत मान की पत्नी गुरप्रीत कौर मूल रूप से हरियाणा के पिहोवा की रहने वाली हैं. वह पेशे से एक डॉक्टर हैं. उन्होंने अंबाला के एक मेडिकल कॉलेज से डॉक्टरी की पढ़ाई की है.

गुरप्रीत कौर तीन बहनें हैं. जिनमें दो बड़ी बहनें अमेरिका और आस्ट्रेलिया में रहती हैं. वहीं, गुरप्रीत कौर के पिता इंद्रजीत सिंह के पास भी कनाडा की नागरिकता है. पिता एक पूर्व ग्राम प्रधान हैं और 40 एकड़ से अधिक कृषि भूमि के मालिक हैं. गुरप्रीत की मां गृहिणी हैं. 

बताया जा रहा है कि भगवंत और गुरप्रीत की 2019 में पहली बार मुलाकात हुई थी. उस समय मान संगरूर से सांसद थे. गुरप्रीत भगवंत मान के CM पद के शपथग्रहण समारोह में भी दिखाई दी थीं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें