scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp पर जल्द आ सकता है ये जरूरी फीचर, वॉयस नोट में होगा ये बड़ा बदलाव

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp कुछ इंटरेस्टिंग फीचर्स पर काम कर रहा है. अभी जो लेटेस्ट फीचर WhatsApp में स्पॉट किया गया है वो वॉयस नोट्स को लेकर है. WhatsApp जल्द यूजर्स का वॉयस नोट को लेकर एक्सपीरियंस बदल सकता है. 

WhatsApp
  • 2/6

WhatsApp पर जल्द आने वाले इस वॉयस नोट फीचर से यूजर चैट विंडो बंद होने के बाद भी वॉयस नोट्स को सुन सकेंगे. अभी चैट विंडो के बंद होते ही वॉयस नोट भी बंद हो जाता है. इसे फ्यूचर अपडेट में जल्द चेंज किया जा सकता है.

WhatsApp
  • 3/6

इसको लेकर Wabetainfo ने रिपोर्ट किया है. रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप पर जल्द एक नया फीचर आ सकता है. इस फीचर को तीन पहले iOS बीटा वर्जन में देखा गया था. इसके बाद ये फीचर एंड्रॉयड बीटा अपडेट में भी देखा गया था. 

WhatsApp
  • 4/6

अब इस फीचर को फिर से स्पॉट किया गया है. इसको लेकर Wabetainfo की ओर से स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए गए हैं. स्क्रीनशॉट्स के अनुसार जब आप किसी वॉयस नोट को सुन रहे होंगे और दूसरे विंडो को ओपन करेंगे फिर भी आप वॉयस नोट को सुन सकेंगे. 

WhatsApp
  • 5/6

इसको लेकर एक नया पॉज बटन और प्रोग्रेस बटन स्क्रीन के टॉप पर दिख रहा है. इस ऑप्शन से आप वॉयस नोट को स्टॉप, प्ले या डिसमिस कर सकते हैं. ये फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज में है और WhatsApp ने इसको लेकर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया है. 

WhatsApp
  • 6/6

अगर ये फीचर जारी होता है तो ये काफी यूजफुल फीचर होगा क्योंकि कई बार हम वॉयस नोट सुनते-सुनते दूसरे चैट विंडो को भी एक्सेस करना चाहते हैं. लेकिन, अभी ऐसा संभव नहीं हो पाता है. दूसरे चैट विंडो में जाते ही वॉयस नोट बंद हो जाता है. इस फीचर को कब तक जारी किया जाता है ये देखना दिलचस्प होगा.