scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

जानें क्या है HotShots ऐप जिसके जरिए अश्लील फिल्में रिलीज करने का राज कुंद्रा पर है आरोप

Raj Kundra
  • 1/7

पोर्न फिल्म बनाने के आरोप में पुलिस ने शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा को गिरफ्तार कर लिया है. कोर्ट ने राज कुंद्रा को 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. रिपोर्ट के अनुसार राज कुंद्रा वॉट्सऐप ग्रुप में अश्लील फिल्मों के करोबार को लेकर चर्चा करते थे. उन पर ये भी आरोप है अश्लील फिल्म रिलीज करने के लिए उन्होंने एक ऐप भी बनवा रखा था. HotShots नाम के ऐप के जरिए ऐप बेस्ड पोर्नोग्राफी परोसी जा रही थी. 

HotShots
  • 2/7

HotShots ऐप के जरिए ही इस तरह की फिल्मों का कारोबार होता था. इस ऐप को OTT प्लेटफॉर्म कैटेगरी में उतारा गया था. इस पर यूजर्स के लिए शॉर्ट मूवी और वीडियो क्लिप्स अपलोड किया जाता था. इस पर अपलोड वीडियो नॉर्मल नहीं बल्कि पोर्नोग्राफी कंटेंट हुआ करता था. 

Mobile
  • 3/7

HotShots ऐप पर दिखाए जाने वाले ज्यादातर कंटेंट फ्री होते थे. हालांकि ये ऐप पूरी तरह से फ्री नहीं था. इसमें कई कंटेंट के लिए पैसे की भी डिमांड की जाती थी. फ्री कंटेंट के साथ यूजर्स को बहुत ज्यादा पॉपअप एड्स देखने को मिलते थे.

HotShots
  • 4/7

इस ऐप पर वीडियो को कई कैटेगरी में बांटा गया था. इसमें यूजर्स को वीडियो के साथ-साथ मॉडल्स के न्यूड फोटो भी उपलब्ध करवाए जाते थे. ऐप डिस्क्रिप्शन के अनुसार यूजर्स को हॉट HD वीडियो और शॉर्ट मूवी को अलग-अलग डिवाइस पर स्ट्रीम करने का ऑप्शन दिया जाता था. 

Shoot
  • 5/7

इस ऐप में लाइव शो का भी फीचर दिया गया था. इससे यूजर्स मॉडल्स के साथ कम्यूनिकेट या चैट भी कर सकते थे. इसके फ्री वर्जन में कई गैलरी, वीडियो और इवेंट को लॉक रखा जाता था. इसको अनलॉक करने के लिए ऐप सब्सक्रिप्शन की डिमांड करता था. 

Porn
  • 6/7

HotShots सब्सक्रिप्शन लेने के बाद इसमें कंटेंट एड फ्री दिखाए जाते थे. इसके अलावा इसमें एक वॉलेट भी बनाया गया था. इस वॉलेट में आप पैसे ऐड कर सकते थे. इसे किसी प्रीमियम कंटेंट को देखने के लिए खर्च किए जा सकते थे. इस ऐप को डाउनलोड से हटा लिया गया है लेकिन इसका APK फाइल कई प्लेटफॉर्म्स पर अभी भी उपलब्ध है.

HotShots ऐप
  • 7/7

गौरतलब है कि इस तरह के ऐप्स आम तौर पर गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर्स पर नहीं मिलते हैं. इन ऐप्स का एपीके फाइल इंटरनेट पर उपलब्ध होता है जिससे लोग इसे अपने फोन में डाउनलोड करते हैं. ऐप बेस्ड पोर्नोग्राफी के ऐप्स ऑफिशियल प्ले स्टोर या ऐपल ऐप स्टोर पर लिस्ट नहीं किए जाते हैं.