scorecardresearch
 

Novak Djokovic: ऑस्ट्रेलियन ओपन की टेंशन बढ़ी, टल गया मेन ड्रॉ, जोकोविच पर कब होगा फैसला?

शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच के खेलने को लेकर संशय के बीच ऑस्ट्रेलियाई ओपन का ड्रॉ गुरुवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है.

Novak Djokovic (Getty) Novak Djokovic (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नोवाक जोकोविच को लेकर संशय बरकरार
  • सोमवार से शुरू होना है ऑस्ट्रेलियन ओपन

टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच के ऑस्ट्रेलियन ओपन में भागीदारी को लेकर लगातार सवाल खड़े होते जा रहे हैं. उनके खेलने या नहीं खेलने पर अभी भी पूरी तरह से कोई फैसला नहीं हो पाया है.  शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच के खेलने को लेकर संशय के बीच ऑस्ट्रेलियाई ओपन का ड्रॉ गुरुवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. इस साल के पहले ग्रैंड स्लैम के लिए महिला और पुरूष वर्ग के ड्रॉ स्थानीय समयानुसार दोपहर तीन बजे निकाले जाने थे. 

ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट अधिकारी ने बताया कि आगामी सूचना तक इसे टाल दिया गया है. उन्होंने आगे कोई जानकारी नहीं दी. दरअसल पिछले कई दिनों से नोवाक जोकोविच के ऑस्ट्रेलिया में बिना वैक्सिन पासपोर्ट एंट्री को लेकर बवाल जारी है. ऑस्ट्रेलियाई ओपन सोमवार से शुरू हो रहा है.

ऑस्ट्रेलियाई इमिग्रेशन अधिकारी अभी इस पर विचार कर रहे हैं कि जनहित को ध्यान में रखकर क्या नौ बार के ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन जोकोविच को बाहर किया जाए. जोकोविच के पास वैक्सिनेशन का कोई सबूत उनके पास नहीं है और न ही वह यह बात पब्लिक डोमेन में रखना चाह रहे हैं.

गत-विजेता नोवाक जोकोविच का पिछले सप्ताह मेलबर्न पहुंचने पर वीजा रद्द हो गया था चूंकि कोरोना टीकाकरण नियमों में मेडिकल छूट के लिए जरूरी मानदंडों पर वह खरे नहीं उतर रहे थे. उन्होंने बाद में कानूनी लड़ाई जीती और उनका वीजा बहाल हुआ.

ऑस्ट्रेलियाई इमिग्रेशन मंत्री एलेक्स हॉके अदालत के इस फैसले के खिलाफ अपने व्यक्तिगत अधिकार का प्रयोग करके वीजा रद्द करने पर विचार कर रहे हैं. इसके पहले आयोजकों ने नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलियन ओपन में हरी झंडी दे दी थी जिसे लेकर कई देशों ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×