scorecardresearch
 

PAK के 6 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, न्यूजीलैंड दौरे में तोड़ा प्रोटोकॉल

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बुरी खबर है. न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी टीम के 6 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस वजह से टीम की ट्रेनिंग रोक दी गई.

PAK cricket (Twitter) PAK cricket (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पाकिस्तान की टीम इन दिनों न्यूजीलैंड में है
  • 14 दिनों के क्वारनटीन के दौरान प्रोटोकॉल तोड़ा
  • टीम की ट्रेनिंग रोक दी गई है, खिलाड़ियों को चतावनी

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बुरी खबर है. न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी टीम के 6 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस वजह से टीम की ट्रेनिंग रोक दी गई है. बाबर आजम की अगुवाई में 53 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम मंगलवार को न्यूजीलैंड पहुंची और 14 दिन के क्वारनटीन पर है.

न्यूजीलैंड बोर्ड ने कुछ खिलाड़ियों पर प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप भी लगाया है. न्यूजीलैंड हेल्थ ने बताया कि सीसीटीवी पर टीम के कई सदस्यों को पृथकवास नियमों का उल्लंघन करते पाया गया. इसके बाद टीम को चेतावनी दी गई है.

उधर, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी कर पाकिस्तान के खिलाड़ियों के संक्रमण की पुष्टि की. हालांकि उसने संक्रमित खिलाड़ियों के नाम नहीं बताए. उसने कहा कि इन छह में से दो नतीजे पुराने और चार नए मामले हैं. इन सभी खिलाड़ियों को क्वारनटीन केंद्र भेज दिया गया है. 

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा, ‘पाकिस्तानी टीम फिलहाल अभ्यास नहीं कर सकेगी. जांच पूरी होने तक अभ्यास पर रोक लगा दी गई है.’

देश के स्वास्थ्य महानिदेशक एशले ब्लूमफील्ड ने कहा, 'न्यूजीलैंड आकर क्रिकेट खेलना सौभाग्य की बात है, लेकिन अपने स्टाफ और अपने समुदायों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए बनाए गए नियमों का पालन बहुत जरूरी है. हमने टीम को अंतिम चेतावनी दे दी है.’ इससे पहले इंग्लैंड दौरे से पूर्व पाकिस्तान के 10 क्रिकेटर पॉजिटिव पाए गए थे.

न्यूजीलैंड मीडिया के अनुसार कैंटरबरी जिला स्वास्थ्य बोर्ड के चिकित्सा अधिकारी ने पाकिस्तानी टीम प्रबंधन को पत्र लिखकर कहा है कि आगे सूचना तक टीम के सभी खिलाड़ी अपने कमरों में ही रहें.

देखें: आजतक LIVE TV 

पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड में 14 दिनों के पृथकवास के दौरान ट्रेनिंग कर रही थी. पाकिस्तान को 18 दिसंबर से 3 टी-20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.

न्यूजीलैंड रवाना होने से पहले पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज फखर जमां में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए थे. उन्हें पहले ही सीरीज से बाहर कर दिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें