scorecardresearch
 

गुजरात की गोल्डन गर्ल सरिता गायकवाड़ नहीं लेंगी वर्ल्ड चैम्पियनशिप में हिस्सा

2018 में एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाली सरिता गायकवाड़ अब सितंबर में हो रहे दोहा वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिसा नहीं ले पाएंगी. चोट की वजह से उन्होंने इस टूर्नामेंट से अपने नाम वापस ले लिया है.

सरिता गायकवाड़ (फोटो-गोपी घांघर) सरिता गायकवाड़ (फोटो-गोपी घांघर)

  • पैर की चोट के कारण सरिता ने नाम वापस लिया
  • कुछ हफ्तों के लिए उन्हें आराम करने की सलाह

महिलाओं की 4x400 की रिले टीम के 2018 में एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाली सरिता गायकवाड़ अब सितंबर में हो रहे दोहा वर्ल्ड चैम्पियनशिप में हिसा नहीं ले पाएंगी. चोट की वजह से उन्होंने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है.

सरिता गायकवाड़ ने पैर में लगी चोट के कारण दोहा वर्ल्ड चैम्पियनशिप से अपना नाम वापस ले लिया है. दरअसल, सरिता गायकवाड़ का हाल ही में पैर की गांठ का ऑपरेशन हुआ है. ऑपरेशन के जरिए उनकी पैर की गांठ को निकाल दिया गया है, लेकिन डॉक्टरों ने अभी कुछ हफ्तों के लिए उन्हें आराम करने की सलाह दी है. एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाली सरिता दोहा में होने जा रही वर्ल्ड चैम्पियनशिप में हिस्सा न लेने के कारण काफी निराश हैं.

वहीं, अनुभवी स्प्रिंटर हिमा दास पीठ में चोट के कारण आगामी विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भाग नहीं ले पाएंगी. भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने इसकी जानकारी दी. एएफआई ने लिखा, 'पीठ में चोट के कारण हिमा दास दोहा में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के 400 मीटर दौड़ में दुर्भाग्यवश भाग नहीं ले पाएंगी.' एएफआई ने नौ सितंबर को ही चार गुणा 400 मीटर रिले और चार गुणा 400 मीटर मिश्रित रिले टीम के लिए हिमा को सात महिलाओं के साथ टीम में शामिल किया था.

हिमा ने इस साल जुलाई से लेकर अगस्त के बीच में छह स्वर्ण पदक जीते हैं. विश्व चैम्पियनशिप का आयोजन 27 सितंबर से छह अक्टूबर तक दोहा में होना है. वहीं, दुती चंद को आईएएएफ के निमंत्रण के बाद 100 मीटर रेस के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें