scorecardresearch
 

फ्रेंच ओपन: पेस-हिंगिस की जोड़ी ने जीता मिक्स डबल्स खिताब

फ्रेंच ओपन टेनिस के मिक्स्ड डबल्स खिताबी मुकाबले में लिएंडर पेस और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने सानिया मिर्जा और उनके क्रोएशिया जोड़ीदार इवान डोडिग को हरा दिया.

पेस-हिंगिस जोड़ी के नाम एक और कीर्तिमान पेस-हिंगिस जोड़ी के नाम एक और कीर्तिमान

फ्रेंच ओपन टेनिस के मिक्स्ड डबल्स खिताबी मुकाबले में लिएंडर पेस और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने सानिया मिर्जा और उनके क्रोएशिया जोड़ीदार इवान डोडिग को हरा दिया. पेस-हिंगिस की जोड़ी ने 4-6, 6-4, 10-8 से सानिया-डोडिग की जोड़ी को मात दी. पेस और हिंगिस की गैरवरीय जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में एलेना वेस्नीना और ब्रूनो सोरेस की पांचवीं वरीय जोड़ी के खिलाफ 6-4, 6-3 की आसान जीत दर्ज की थी.

जोकोविच चौथी बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में
दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच एकतरफा मुकाबले में सीधे सेटों ऑस्ट्रिया के डोमीनिक थिएम को 6-2, 6-1, 6-4 से हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष एकल फाइनल में जगह बनाते हुए करियर स्लैम पूरा करने के करीब पहुंच गए. शीर्ष वरीय 29 साल के जोकोविच ने लगातार छठे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई और वह अपने 11 मेजर खिताब में पहली रोलां गैरो ट्रॉफी शामिल करने को बेताब होंगे.

जोकोविच फाइनल में ब्रिटेन के दूसरे वरीय एंडी मरे से भिड़ेंगे जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में गत चैम्पियन स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका को हराया था. मरे ने वावरिंका पर 6-4, 6-2, 4-6, 6-2 की जीत के साथ पहली बार पेरिस में खिताबी मुकाबले में जगह बनाई. इसके साथ ही वावरिंका के फ्रेंच ओपन में लगातार 12 जीत के अभियान पर विराम लग गया. जोकोविच अगर रविवार को जीत दर्ज करते हैं तो करियर ग्रैंडस्लैम पूरा करने वाले दुनिया के सिर्फ आठवें पुरुष खिलाड़ी होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें