scorecardresearch
 

SAFF Championship: करिश्माई सुनील छेत्री के दम पर फाइनल में India, मेसी के इस रिकॉर्ड से एक गोल पीछे

भारतीय फुटबॉल टीम एक बार फिर SAFF चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची है. टीम इंडिया ने मालदीव को 3-1 से मात दी और जीत के स्टार कप्तान सुनील छेत्री रहे.

Sunil Chhetri Sunil Chhetri
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मालदीव को हराकर फाइनल में टीम इंडिया
  • कप्तान सुनील छेत्री के नाम एक और रिकॉर्ड

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के जादू की मदद से एक बार फिर टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है. भारत ने बुधवार को खेले गए SAFF चैम्पियनशिप के मुकाबले में होस्ट मालदीव को 3-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. ये रिकॉर्ड 12वीं बार है जब भारतीय फुटबॉल टीम इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है. 

भारत के लिए पहला गोल मनवीर सिंह ने दागा, 33वें मिनट में ही उन्होंने भारत को लीड दिला दी थी. इसके बाद मालदीव की ओर से अली अशफाक ने 45वें मिनट में गोल कर बराबरी कर ली. लेकिन बाद में सुनील छेत्री का जादू चला और उन्होंने 62वें, 71वें मिनट में गोल किए. 

सुनील छेत्री ने अब अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में गोल के मामले में ब्राजीली सुपरस्टार पेले को पीछे छोड़ दिया है. साथ ही अब वह लियोनेल मेसी से सिर्फ एक गोल पीछे हैं. इंटरनेशनल फुटबॉल गेम में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम है. रोनाल्डो के नाम 115 गोल हैं.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो- 115
लियोनेल मेसी- 80
सुनील छेत्री- 79
 

भारतीय टीम का मुकाबला अब 16 अक्टूबर को नेपाल के साथ होगा. नेपाल ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने मुकाबले को ड्रॉ करवाया और इस तरह उसकी भी फाइनल में जगह पक्की हो गई थी. लीग मुकाबले में भारत ने नेपाल को 1-0 से हराया था.  

बता दें कि भारत ने SAFF चैम्पियनशिप को 7 बार अपने नाम किया है, हालांकि अभी मालदीव ही चैम्पियन है. लेकिन अब एक बार फिर भारत के पास अपने नाम ये खिताब करने का मौका है, सिर्फ नेपाल को फाइनल में मात देनी है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें