scorecardresearch
 

Shoaib Akhtar on Umran Malik: 'मेरा रिकॉर्ड तोड़ने के चक्कर में हड्डियां ना तुड़वा ले', उमरान के लिए शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उमरान मलिक को लेकर बड़ा बयान दिया. हाल ही में उमरान ने IPL इतिहास की दूसरी सबसे तेज 157 kph बॉल भी डाली है.

X
Shoaib Akhtar on Umran Malik (Twitter) Shoaib Akhtar on Umran Malik (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उमरान ने IPL इतिहास की दूसरी सबसे तेज बॉल डाली
  • शोएब अख्तर के नाम सबसे फास्ट बॉल का रिकॉर्ड

भारत के उभरते तेज गेंदबाज उमरान मलिक इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपनी रफ्तार का जलवा दिखा रहे हैं. वह लगातार 150 kph से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. इस सीजन में उमरान ने IPL इतिहास की दूसरी सबसे तेज 157 kph बॉल भी डाली है.

इस बात से अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को डर लगने लगा है. वह डरने लगे हैं कि कहीं उमरान उनका 20 साल पुराना इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज बॉल डालने का रिकॉर्ड ना तोड़ दे. दरअसल, अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्यू में कहा है कि उमरान मेरा रिकॉर्ड तोड़ने के चक्कर में कहीं अपनी हड्डियां ना तुड़वा लें.

20 साल से मेरा रिकॉर्ड नहीं टूटा है: अख्तर

उमरान को लेकर अख्तर ने कहा, 'मैं इनका बहुत लंबा करियर देखना चाहता हूं. किसी ने हाल ही में मुझे बधाई दी थी कि आपके रिकॉर्ड को 20 साल हो गया. अब तक कोई तोड़ नहीं सका. तब मैंने कहा कि कोई तो बच्चा होना चाहिए. इस रिकॉर्ड को तो टूटना ही चाहिए. मुझे खुशी होगी यदि वो (उमरान) मेरा रिकॉर्ड तोड़ दें. रिकॉर्ड तोड़ते तोड़ते कहीं अपनी हड्डियां ना तुड़वा बैठें. मेरी यही दुआ होगी कि वो फिट रहें. चोटिल ना हों.'

'खुशी होगी यदि उमरान 100 MPH की गेंदबाजी करें'

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में उमरान का सेलेक्शन होना चाहिए? इसके जवाब में अख्तर ने कहा, मिलनी तो चाहिए. मैं उनको खेलते देखना चाहता हूं. 150 (रफ्तार) का मार्क क्रॉस करने वाले कुछ ही लोग रह गए हैं. उमरान लगातार 150 से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. यह देखकर खुशी हुई है. मैं नए बच्चे को इस रफ्तार से गेंदबाजी करते देखना चाहता था. कब से स्पिनर्स को देखकर तंग आ गए हैं. मुझे खुशी होगी कि वह 100 MPH की रफ्तार से गेंदबाजी करें. बस वो कोई ऐसी चोट ना लगा बैठें, जिससे उनका करियर ही दाव पर लग जाए.

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर के नाम 161.3 kph की रफ्तार से बॉल डालने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है. जबकि उमरान अब तक 160 तक भी नहीं पहुंच पाए हैं. टीम इंडिया को आईपीएल के ठीक बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज खेलना है. इसमें उमरान को मौका मिल सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें