scorecardresearch
 

IPL 2022 Yuzvendra Chahal: युजवेंद्र चहल पूरी करने वाले थे अपनी हैट्रिक, इस प्लेयर की गलती की वजह से हो गई मिस

युजवेंद्र चहल आईपीएल के पिछले सीजन तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का हिस्सा थे. 2008 की आईपीएल चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स ने इस स्पिनर को मेगा नीलामी में 6.5 करोड़ रुपए में खरीदा था.

X
Yuzvendra Chahal (bcci)
Yuzvendra Chahal (bcci)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजस्थान ने मुंबई को दी मात
  • हैट्रिक से चूके युजवेंद्र चहल

आईपीएल 2022 के नौवें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 23 रनों से मात दी. मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आयोजित इस मैच में 194 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए रोहित शर्मा ब्रिगेड आठ विकेट पर 170 रन ही बना सकी. राजस्थान की जीत के हीरो जोस बटलर (100 रन) और युजवेंद्र चहल (दो विकेट) रहे.

वैसे लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल के पास हैट्रिक लेने का भी मौका था, लेकिन करुण नायर ने कैच टपका दिया. यह पूरा वाकया पारी के 16वें ओवर में हुआ. पहली गेंद पर चहल ने टिम डेविड (1 रन) को LBW आउट किया. फिर अगली गेंद पर डेनियल सैम्स (0 रन) को जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराया.

इसके बाद हैट्रिक गेंद खेलने आए मुरुगन अश्विन चहल की गेंद पर गच्चा खा गए और बॉल बल्ले का किनारा लेकर सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी करुण नायर के पास गई, जो कैच नहीं लपक सके. बाद में, युजवेंद्र चहल फील्डर करुण नायर की हौसला अफजाई करते दिखाई दिए.

Yuzvendra Chahal

मुंबई को मिला था 194 का टारगेट

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान ने आठ विकेट पर 193 रन बनाए. टीम के लिए जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 100 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं शिमरॉन हेटमेयर ने 35 और संजू सैमसन ने 30 रनों का योगदान दिया. मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह और टायमल मिल्स ने 3-3 विकेट चटकाए.

जवाब में 194 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम आठ विकेट पर 170 रन ही बना सकी. मुंबई के लिए तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा 61 और ईशान किशन ने 54 रनों का योगदान दिया. राजस्थान की ओर से युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी ने दो-दो खिलाड़ियों को चलता किया.

6.5 करोड़ में बिके थे चहल

युजवेंद्र चहल आईपीएल के पिछले सीजन तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा थे. 2008 की आईपीएल चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स ने इस स्पिनर को मेगा नीलामी में 6.5 करोड़ रुपए में खरीदा था. वहीं करुण नायर को राजस्थान फ्रेंचाइजी ने 1.40 करोड़ रुपए में साइन किया था. इस सीजन करुण को अब भी अपना पहला मुकाबला खेलने का इंतजार है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें