scorecardresearch
 

IPL 2022 Play Off: जीत के बाद भी माइनस में RCB का नेट रनरेट, मुंबई के भरोसे है प्लेऑफ का टिकट, जानें कैसे

आईपीएल की नई टीमें गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं. अब दो स्थान के बीच इन 3 टीमों के बीच टक्कर...

X
DC vs MI Match (@IPL) DC vs MI Match (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL प्लेऑफ के लिए दिल्ली-आरसीबी में घमासान
  • हार के बाद भी प्लेऑफ में पहुंच सकेगी राजस्थान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में मंगलवार (19 मई) तक 67 मैच हो चुके हैं. अब ग्रुप स्टेज के सिर्फ 3 ही मुकाबले बचे हैं और प्लेऑफ की 2 टीमें तय हो चुकी हैं. यह दोनों ही आईपीएल की नई टीमें गुजरात टाइटन्स (GT) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) हैं.

प्लेऑफ की तीसरी टीम राजस्थान रॉयल्स (RR) का बनना लगभग तय है. राजस्थान टीम के अभी 16 पॉइंट्स हैं और उसका एक मैच बाकी भी है. यदि यह टीम हारती भी है, तो उसके बेहतर नेट रनरेट के चलते क्वालिफाई करने की पूरी उम्मीद है. अब राजस्थान की नजरें अपना आखिरी मैच जीतकर दूसरे नंबर पर रहते हुए क्वालिफाई करने पर हैं.

बेंगलुरु के लिए खराब नेट रनरेट चिंता का कारण

वहीं, बाकी एक स्थान यानी चौथे नंबर के लिए दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच तगड़ी जंग देखने को मिल रही है. बेंगलुरु ने अपना आखिरी मैच जीत लिया है और वह 16 पॉइंट्स के साथ तीसरे चौथे नंबर पर पहुंच गई है. हालांकि इस जीत के बावजूद उसका नेट रनरेट अब भी माइनस में ही है, जो उसके लिए चिंता का कारण बना हुआ है.

IPL 2022 Points Table

दिल्ली-मुंबई के मैच पर प्लेऑफ का दारोमदार

जबकि दिल्ली टीम का आखिरी मैच अभी बाकी है, जो उसे मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ 21 मई को खेलना है. यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. यदि ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली टीम यह मैच जीतती है, तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर जाएगी. ऐसे में खराब नेट रनरेट के कारण बेंगलुरु को बाहर होना पड़ेगा.

यदि दिल्ली अपना आखिरी मैच हारती है, तो बेंगलुरु टीम को प्लेऑफ का टिकट मिल जाएगा. यानी प्लेऑफ का पूरा गणित अब दिल्ली और मुंबई के मैच पर टिका है. यही वजह है कि बेंगलुरु टीम के प्लेयर दिल्ली के खिलाफ मुंबई की जीत की दुआ कर रहे होंगे. 

बेंगलुरु ने गुजरात को 8 विकेट से हराया

विराट कोहली की टीम आरसीबी ने पिछला मैच गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेला. मैच में गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 168 रन बनाए थे. टीम के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या ने 47 बॉल पर 62 रनों की पारी खेली. आखिर में राशिद ने 6 बॉल पर 19 रन बनाए. जवाब में बेंगलुरु टीम ने 18.4 ओवरों में ही 2 विकेट गंवाकर 170 रन बनाते हुए 8 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. विराट कोहली ने 54 बॉल पर 73 रनों की पारी खेली.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें