scorecardresearch
 

CSK Vs MI IPL 2022: चेन्नई-मुंबई के मैच से पलटेगा प्लेऑफ का गेम? जानें प्वाइंट टेबल पर क्या पड़ेगा असर

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) फिलहाल नौवें स्थान पर है. यदि सीएसके मुंबई को हरा देती है, तो वह बेहतर रन-रेट के चलते टॉप-6 में पहुंंच सकती है.

X
MS Dhoni and Dwayne Bravo (@IPL) MS Dhoni and Dwayne Bravo (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL में आज मुंबई-CSK के बीच मैच
  • प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है मुंबई

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 59वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) का सामना चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से है. मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह टक्कर होनी है. जहां रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियस प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. वहीं एमएस धोनी की टीम सीएसके का भी प्लेऑफ में पहुंचना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है.

मुंबई आखिरी स्थान से बचना चाहेगी

इस मुकाबले का नतीजा दोनों टीमों के लिए काफी मायने रखने जा रहा है. मुंबई के खिलाफ यदि सीएसके की टीम हारती है, तो उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना पूरी तरह समाप्त हो जाएगी. उधर, यदि मुंबई की टीम मुकाबला हारती है, तो उसका प्वाइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर रहना सुनिश्चित हो जाएगा क्योंकि बाकी दो मुकाबले जीतकर भी मुंबई के आठ ही प्वाइंट हो सकेंगे.

गुजरात पहले नंबर पर

अंक तालिका में पहले नंबर पर हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटन्स है. गुजरात ने 12 में से 9 मुकाबले जीतकर 18 अंक हासिल किए हैं, जिसके चलते वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन चुकी है. दूसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम है, जिसने अब तक 12 मुकाबले खेलकर 16 अंक बनाए हैं. इसके बाद राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी का नंबर आता है, जो क्रमश: तीसरे एवं चौथे नंबर पर है. राजस्थान और आरसीबी दोनों ने ही 12 में से 7 मुकाबले जीते हैं.

IPL Points Table

चेन्नई के पास टॉप-6 में आने का चांस

दिल्ली कैपिटल्स की टीम 12 मैचों में 12 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद छठे, कोलकाता नाइट राइडर्स सातवें और पंजाब किंग्स आठवें स्थान पर है. इन तीनों ही टीमों के 10-10 अंक हैं. चेन्नई सुपर किंग्स नौवें और मुंबई दसवें स्थान पर है. यदि सीएसके मुंबई को हरा देती है, तो वह बेहतर रन-रेट के चलते छठे स्थान पर पहुंच सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें