scorecardresearch
 

Wasim Khan: ICC में बढ़ा पाकिस्तान का रुतबा, इस शख्स को बनाया गया जनरल मैनेजर

पाकिस्तान के वसीम खान को आईसीसी का महाप्रबंधक (General Manager) बनाया गया है. वसीम खान इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के सीईओ रह चुके हैं.

X
Wasim Khan (File) Wasim Khan (File)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वसीम खान बने आईसीसी के महाप्रबंधक
  • ज्योफ एलार्डिस की जगह मिली जिम्मेदारी

पाकिस्तान के वसीम खान को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) में बड़ी जिम्मेदारी मिली है. वसीम खान को आईसीसी का महाप्रबंधक (क्रिकेट) नियुक्त किया गया है और वह अगले महीने अपना पद संभालेंगे. आइसीसी ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

वसीम खान इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB), लीसेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब और चांस टू शाइन के मुख्य कार्यकारी रह चुके हैं. वह ज्योफ एलार्डिस से पदभार ग्रहण करेंगे, जिन्होंने आईसीसी सीईओ के रूप में नियुक्त होने से पहले महाप्रबंधक की भूमिका में आठ साल बिताए थे.

एलार्डिस ने कहा, 'मैं वसीम का आईसीसी में स्वागत करते हुए खुश हूं. वह हमारे खेल और इसके हितधारकों के बारे में गहन जानकारी ला रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को लेकर उनके पहले वाले अनुभव से हमें बहुत लाभ होगा क्योंकि हम आईसीसी की वैश्विक विकास वाली रणनीति को लागू करते हैं और एक नए आयोजन सीजन की ओर बढे हैं। ”

खान ने कहा, 'मैं आईसीसी में शामिल होने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं नई शुरुआत करने को लेकर उत्साहित हूं. मैं अपने सदस्यों के साथ मिलकर काम कर इस खेल को मजबूत एवं विकसित करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता. खासकर महिला क्रिकेट के विकास के लिए आईसीसी की प्रतिबद्धता को देखते हुए अपनी भूमिका निभाने के लिए काफी उत्साहित हूं.'


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें