scorecardresearch
 

Devon Conway IPL 2022: 'मजाक चल रहा है क्या', वानखेड़े में बत्ती गुल, CSK को नुकसान, भड़के फैन्स

डेवोन कॉन्वे को सीएसके ने आईपीएल 2022 की नीलामी में एक करोड़ रुपए में खरीदा था. 30 साल के कॉन्वे इंटरनेशनल क्रिकेट में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करते हैं.

X
Devon conway (@IPL) Devon conway (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • डेवोन कॉन्वे नहीं ले सके डीआरएस
  • सोशल मीडिया पर फैन्स कर रहे कमेंट्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में गुरुवार को मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच मुकाबला हुआ. मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया यह मैच पावरकट एवं तकनीकी समस्या को लेकर सुर्खियों में रहा. पावरकट का खामियाजा सीएसके के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे को भी भुगतना पड़ा.

दरअसल, मैच की दूसरी ही गेंद पर डेनियल सैम्स ने सीएसके के ओपनर डेवोन कॉन्वे (0 रन) को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. कॉन्वे डीआरएस का इस्तेमाल नहीं कर सके क्योंकि पावरकट के चलते उस समय डीआरएस उपलब्ध नहीं था. बाद में रिप्ले देखने के बाद पता चला कि गेंद लेग-स्टंप को मिस कर रही थी. ऐसे में यदि डीआरएस होता, तो कॉन्वे आउट होने से बच जाते.

सोशल मीडिया पर फैन्स पावरकट को लेकर बीसीसीआई की आलोचना कर रहे हैं. साथ ही इसे लेकर मीम्स की भी बौछार आ गई है. डेवोन कॉन्वे इस मैच से पहले बेहद खतरनाक फॉर्म में थे. उन्होंने इस मैच से पहले 85 नाबाद, 56 और 87 रन की पारियां खेली थीं.

मुंबई को था 98 रन का टारगेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स महज 16 ओवरों में 97 रनों पर सिमट गई. कप्तान एमएस धोनी ने सबसे ज्यादा नाबाद 36 रन बनाए. इसके अलावा ड्वेन ब्रावे (12 रन) और  शिवम दुबे (10 रन) ही दोहरे अंकों तक पहुंच सके. मुंबई की ओर से डेनियल सैम्स ने सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ियों को चलता किया. वहीं कुमार कार्तिकेय और रिले मेरेडिथ को दो-दो सफलताएं हासिल हुईं.

एक करोड़ में बिके थे कॉन्वे

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक करोड़ रुपए में डेवोन कॉन्वे को खरीदा था. कॉन्वे पहली बार आईपीएल में भाग ले रहे हैं. 30 साल के कॉन्वे ने साल 2020 में इंटरनेशनल डेब्यू करने के बाद से न्यूजीलैंड के लिए सात टेस्ट, तीन एकदिवसीय और 20 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें