scorecardresearch
 
IPL 2022

IPL 2022, Mega Auction: युवराज के बाद यह भारतीय रच सकता है इतिहास, बटोरेगा सबसे ज्यादा पैसे

Ishan Kishan
  • 1/9

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में अब बिल्कुल भी देरी नहीं बची है. खिलाड़ियों की यह नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने जा रही है. इस बार सभी 10 टीमें नए सिरे से तैयार होंगी. यही कारण है कि इस मेगा ऑक्शन के मेले में कुछ सीनियर और युवा प्लेयर्स पर जमकर पैसा लुटने वाला है.

Ishan kishan and Shreyas iyer
  • 2/9

इस बार मेगा ऑक्शन में श्रेयस अय्यर या ईशान किशन इतिहास रच सकते हैं. दोनों ही प्लेयर शानदार बल्लेबाज हैं. सभी फ्रेंचाइजी दोनों पर जमकर पैसा लुटा सकती हैं. इस तरह दोनों में से कोई आईपीएल का सबसे मंहगा प्लेयर बन सकता है.

Ishan kishan with Shreyas iyer
  • 3/9

यदि दोनों में से कोई सबसे मंहगा प्लेयर बनता है, तो साउथ अफ्रीका के क्रिस मॉरिस का रिकॉर्ड तोड़ देगा. मॉरिस को 2021 सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने सबसे ज्यादा 16.25 करोड़ रुपए की बोली लगाकर खरीदा था. अब तक मॉरिस ही सबसे महंगे प्लेयर हैं.

Yuvraj Singh
  • 4/9

इस बार युवराज सिंह के बाद सबसे ज्यादा कीमत पाने वाले ईशान और श्रेयस पहले भारतीय बन सकते हैं. इससे पहले युवराज सिंह को 2015 की नीलामी में दिल्ली डेयरडेविल्स ने सबसे ज्यादा 16 करोड़ रुपए की बोली लगाकर खरीदा था.

Shreyas_iyer
  • 5/9

27 साल के श्रेयस परफेक्ट कप्तानी मटेरियल के साथ शानदार मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज भी हैं. इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) टीम को नए कप्तान की भी तलाश है. ऐसे में दोनों टीमें श्रेयस पर जमकर पैसा लुटा सकती हैं.

Ishan_kishan
  • 6/9

23 साल के ईशान किशन विकेटकीपर के साथ ताबड़तोड़ ओपनर बल्लेबाज भी हैं. यदि एक बार उनका बल्ला चलता है, तो वह एकतरफा मैच जिता देते हैं. ऐसे में दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद के साथ बाकी टीमें भी उन पर बड़ा दांव लगा सकती हैं.

Ishan_kishan with IPL Trophy
  • 7/9

आईपीएल इतिहास के टॉप-5 महंगे बिकने वाले भारतीय प्लेयर में टॉप-2 पर युवराज सिंह ही हैं. 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ और 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) टीम ने 14 करोड़ रुपए में खरीदा था. 

Shreyas_iyer news
  • 8/9

युवराज सिंह के बाद विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को 2014 में दिल्ली टीम ने 12.5 करोड़, तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को 2018 में राजस्थान टीम ने 11.5 करोड़ और ओपनर गौतम गंभीर को 2011 में केकेआर ने 11.04 करोड़ रुपए में खरीदा था.

Shreyas, Yuvi & Ishan
  • 9/9

All Photo Credit: Instagram and Twitter.