scorecardresearch
 
IPL 2022

Shubhman Gill: IPL के जरिए T20 टीम में जगह बनाने के लिए लगी लंबी लाइन, शुभमन गिल ने भी ठोका दावा

Shubhman Gill (PTI)
  • 1/8

गुजरात टाइटंस के ओपनर शुभमन गिल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सहारे टी-20 विश्व कप की टीम में अपनी जगह बनाने की कोशिश में लगेंगे. गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को ड्राफ्ट के जरिए अपनी टीम में शामिल किया था. शुभमन के अलावा गुजरात ने हर्दिक पंड्या, राशिद खान को भी अपने साथ जोड़ा था. शुभमन गिल ने IPL शुरू होने से पहले एक अहम बयान दिया है. 

Shubhman Gill (Instagram)
  • 2/8

ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा है वह IPL के जरिए भारतीय टी-20 विश्व कप टीम में जगह बनाना चाहते हैं. उन्होंने सीजन के पहले मुकाबले से पहले कहा, 'मेरे लिए एक खिलाड़ी के तौर पर बेहद जरूरी काम अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करना है. और अगर मैं ऐसा करने में कामयाब रहा तो मैं अपने लिए भी अच्छा करूंगा. और अगर हम प्लेऑफ तक या फाइनल तक पहुंच गए तो शायद मुझे टीम इंडिया (टी-20) में जगह मिल जाए.' 
 

Shubhman Gill (PTI)
  • 3/8

बतौर ओपनर शुभमन गिल भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद उन्हें अपनी जगह मयंक अग्रवाल की वजह से खोनी पड़ी. न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में लगी चोट की वजह से शुभमन गिल तीन महीने तक बाहर रहे. जिसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में स्क्वॉड का हिस्सा रहे लेकिन अंतिम ग्यारह में जगह नहीं मिली. 
 

Shubhman Gill (Getty)
  • 4/8

भारतीय टीम के लिए शुभमन गिल अभी तक 10 टेस्ट खेल चुके हैं. गिल अभी तक भारतीय टीम के लिए सिर्फ इसी फॉर्मेट में अपनी जगह टीम में पक्की कर पाए हैं. उन्हें इंटरनेशनल टी-20 डेब्यू का इंतजार है. 

India in WCt20 2021 (Getty)
  • 5/8

IPL के सहारे टीम इंडिया के लिए विश्व कप टी-20 में जगह बनाने का सपना देखने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट भी काफी लंबी है. इस लिस्ट में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो IPL में बेहतर प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाना चाहते हैं. 

Sanju Samson (PTI)
  • 6/8

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने भी इस बारे में बात की थी और लीग में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर वह भी टीम इंडिया में अपनी पक्की जगह की तलाश कर रहे हैं. हालांकि कप्तान रोहित शर्मा भी साफ कर चुके हैं कि संजू टीम इंडिया के विश्व कप टी-20 के लिए अहम सदस्य साबित हो सकते हैं. 

Hardik Pandya (Getty)
  • 7/8

लंबे समय से चोट से जूझ रहे गुजरात टाइटंस के कप्तान और शुभमन गिल के साथी हार्दिक पंड्या के लिए भी भारतीय टीम में वापसी के लिए IPL का प्रदर्शन काफी अहम रहेगा. हार्दिक पंड्या ने भी यह साफ किया था कि वह भारतीय टीम के लिए विश्व कप जीतना चाहते हैं. 
 

Shubhman Gill (Getty)
  • 8/8

All Pictures Courtesy: Getty/PTI/Instagram