scorecardresearch
 

IPL: क्रिस गेल की बैटिंग से प्रीति जिंटा खुश, सिक्स के बाद दिया ये रिएक्शन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के चौथे मैच में पंजाब किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मैच में 28 गेंदों पर 40 रन बनाए. गेल ने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के जड़े.  

पंजाब किंग्स को चीयर करतीं प्रीति जिंटा पंजाब किंग्स को चीयर करतीं प्रीति जिंटा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच
  • पंजाब किंग्स की को-ओनर टीम को चीयर करने पहुंचीं
  • क्रिस गेल ने खेली 40 रनों की जोरदार पारी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के चौथे मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मैच में 28 गेंदों पर 40 रन बनाए. गेल ने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के जड़े.  

पंजाब किंग्स की को-ओनर प्रीति जिंटा अपनी टीम को चीयर करने स्टेडियम में पहुंचीं. गेल ने जब 9वें ओवर में स्पिनर राहुल तेवतिया की गेंद पर छक्का मारा, तो प्रीति जिंटा ने खड़े होकर तालियां बजाईं. वह गेल की बल्लेबाजी से काफी खुश नजर आईं. क्रिस गेल ने केएल राहुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की. गेल स्पिनर रियान पराग की गेंद पर स्टोक्स के हाथों कैच आउट हुए.

350 सिक्स जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने गेल

41 साल के क्रिस गेल आईपीएल में 350 सिक्स जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने बेन स्टोक्स की गेंद पर छक्का जड़कर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया. वह आईपीएल के 133 मैचों में 351 सिक्स मार चुके हैं. सिक्स मारने के मामले में गेल के आस-पास कोई बल्लेबाज नहीं है. आरसीबी के एबी डिविलियर्स 237 छक्के जड़ने के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 216 सिक्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा 214 छक्के मार चुके हैं. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में 201 सिक्स मार चुके हैं और वह इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. 

क्रिस गेल की बात करें तो वह आईपीएल में 4812 रन बना चुके हैं. वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सातवें नंबर पर हैं. उनका एवरेज 41.12 का है. गेल ने आईपीएल में 6 शतक और 31 अर्धशतक जड़े हैं. 

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. राजस्थान रॉयल्स की टीम इस मैच में क्रिस मॉरिस, बेन स्टोक्स, जोस बटलर और मुस्ताफिजुर रहमान जैसे खिलाड़ियों के साथ उतरी. पंजाब किंग्स में निकोलस पूरन, क्रिस गेल, जाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ को जगह मिली.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें