scorecardresearch
 

IPL: 1.2 करोड़ के इस गेंदबाज ने राजस्थान के लिए किया डेब्यू, भाई ने इसी साल कर ली थी खुदकुशी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स की ओर से 23 साल के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने डेब्यू किया. पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में चेतन सकारिया ने अपने दूसरे ही ओवर में पहली सफलता हासिल की.

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज चेतन सकारिया राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज चेतन सकारिया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच
  • राजस्थान की ओर से चेतन सकारिया ने किया डेब्यू
  • बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं चेतन सकारिया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स की ओर से 23 साल के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने डेब्यू किया. पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ इस मुकाबले में चेतन सकारिया ने अपने दूसरे ही ओवर में पहली सफलता हासिल की. उन्होंने ओपनर मयंक अग्रवाल (14) को आउट किया. पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने 2 विकेट चटाकाए, जिसमें पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल (91) का विकेट भी शामिल है. डेब्यू में उन्होंने 31 रन देकर 3 विकेट झटके.

चेतन सकारिया को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने आईपीएल के ऑक्शन में 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा. सकारिया आईपीएल के पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के साथ बतौर नेट गेंदबाज जुड़े थे. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सकारिया सौराष्ट्र से आते हैं. सकारिया के घर की आर्थिक हालात अच्छी नहीं रही है.

सकारिया के मुताबिक, उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी, लेकिन धीरे-धीरे इसमें सुधार हो रहा है. उन्होंने कहा कि उन्हें उनकी बहन की फीस देनी होती है. उनकी शादी करनी है. महीने का खर्चा निकालना होता है. सकारिया ने कहा कि उन्हें एक घर भी खरीदना है. चेतन सकारिया और उनका परिवार एक रूम और एक हॉल में रहता था. 

एक दौर था, जब चेतन सकारिया के पिता टेम्पो चलाते थे. दो साल पहले उन्होंने यह नौकरी छोड़ दी. सकारिया के घर में पांच साल पहले तक टीवी भी नहीं था. वह मैच देखने के लिए अपने दोस्त के घर जाते थे. 

भाई ने कर ली थी आत्महत्या 

चेतन सकारिया के भाई ने इसी साल जनवरी में आत्महत्या कर ली थी. सकारिया ने कहा कि वह तब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहे थे, इसलिए घर पर नहीं थे. घर लौटने से पहले तक उन्हें यह भी पता नहीं था कि उनका भाई गुजर चुका है. उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के दौरान जब भी अपने परिजनों से भाई से बात कराने के लिए कहा, तो बहाना बनाकर टाल दिया जाता था. 

चेतन सकारिया का करियर

चेतन सकारिया ने 15 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. उन्होंने  41 विकेट लिए. वह 7 लिस्ट ए मैचों में 10 विकेट झटके हैं. इसके अलावा सकारिया इससे पहले तक 16 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 28 विकेट निकाले.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें