scorecardresearch
 
फुटबॉल

FIFA World Cup 2022: फैन्स ने पहनी ऐसी ड्रेस कि हो गया बवाल, स्टेडियम के बाहर ही उतरवाए कपड़े!

फीफा वर्ल्ड कप
  • 1/7

कतर में जारी फीफा वर्ल्ड कप 2022 लगातार सुर्खियां बटोर रहा है. धमाकेदार मैच के अलावा इस बार सुर्खियां कतर में बनाए गए नियमों को लेकर हैं. क्योंकि यहां शराब, स्मोकिंग, कपड़े पहनने समेत अन्य कई बातों को लेकर सख्त नियम बनाए गए हैं, जिनसे फैन्स परेशान हैं. ऐसा ही कुछ नए इंग्लैंड के फैन्स के साथ किया गया है, जिसको लेकर विवाद हुआ है. 
 

England Fans
  • 2/7

डेलीस्टार की खबर के मुताबिक, शुक्रवार को इंग्लैंड और अमेरिका के बीच जो मैच हुआ उस दौरान इंग्लैंड के कुछ फैन्स को स्टेडियम में जाने से रोक दिया गया. ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि उन्होंने कुछ ऐसे कपड़े पहने थे जिनपर गार्ड्स ने आपत्ति जताई थी.
 

Qatar World Cup 2022
  • 3/7

इंग्लिश फैन्स अक्सर मैदान में फैन्सी ड्रेस या कोई मैसेज देने वाली ड्रेस पहने हुए नज़र आते हैं. यहां कुछ फैन्स क्रूसेडर की तरह कपड़े पहनकर स्टेडियम में पहुंचे थे. लेकिन स्टेडियम के बाहर मौजूद गार्ड्स ने उन्हें रोक दिया. 

Crusader Dress
  • 4/7

सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो सामने आए हैं, जहां पर फैन्स और गार्ड्स के बीच स्टेडियम के बाहर बहस हो रही है. क्रूसेडर को लेकर विवाद इसलिए है क्योंकि पूर्व में ईसाइयों द्वारा मुस्लिम देशों या राजशाहियों पर हमले का इतिहास रहा है. यही कारण है कि इस तरह की ड्रेस कतर में अपमानजनक है.
 

England Vs USA
  • 5/7

मैदान के ऑफिशियल्स द्वारा इस बारे में जानकारी भी दी गई है और सभी फैन्स से इस तरह का कॉस्ट्यूम नहीं पहनने के लिए कहा गया है. हालांकि, कतर में जिस तरह के सख्त नियम हर मसले पर बनाए जा रहे हैं उससे फैन्स को काफी परेशानियां हो रही हैं. 

Fifa Rules
  • 6/7

आपको बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप 2022 के बीच कतर में कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं. मसलन खुले में शराब की बिक्री नहीं हो रही है, कुछ निर्धारित जगह पर ही शराब, बीयर मिल रही है. महिलाओं के स्टेडियम में छोटे कपड़े पहनने पर मनाही है. 

Beer FIFA
  • 7/7

अमेरिकन और यूरोप की मीडिया ने लगातार कतर द्वारा लगाई गई पाबंदियों पर सवाल खड़े किए हैं. फीफा द्वारा भी आपत्ति जताई गई है, हालांकि कतर अपने नियमों के मुताबिक ही आगे बढ़ रहा है. जिसको लेकर चर्चाएं लगातार जारी हैं.