scorecardresearch
 

T20 WC: विराट की उस पारी को मिला खास अवॉर्ड, जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया को दी थी मात

कप्तान विराट कोहली की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2016 टी20 वर्ल्डकप में खेली गई पारी को खास अवॉर्ड मिला है. आईसीसी की ओर से बुधवार को इसकी जानकारी दी गई.

Virat Kohli (File Pic) Virat Kohli (File Pic)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विराट कोहली की स्पेशल पारी को अवॉर्ड
  • 2016 वर्ल्ड कप में टीम को दिलाई थी जीत

Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की एक पारी को बड़ा अवॉर्ड मिला है. आईसीसी ने हाल ही में एक कैंपेन शुरू किया था, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास की सबसे बेस्ट पारी और पलों को लेकर पोल शुरू किया गया था. टी20 वर्ल्ड कप 2016 में विराट कोहली द्वारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पारी को सबसे बेस्ट चुना गया है.

विराट कोहली ने उस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 51 बॉल में 82 रन बनाकर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई थी. इस वर्ल्ड कप को वेस्टइंडीज ने अपने नाम किया था, तब कार्लोस ब्रेथवेथ ने चार छक्के जड़कर अपनी टीम को वर्ल्ड कप दिलवाया था, उस मोमेंट को कोई अवॉर्ड नहीं मिला.   

क्या खास हुआ था उस मुकाबले में?

पंजाब के मोहाली में खेले में गए उस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की थी और 160 रनों का स्कोर खड़ा किया था. टारगेट का पीछा करने उतरी इंडिया को पावरप्ले में ही डबल झटके लगे थे और दोनों ओपनर्स आउट हो गए थे. उसके बाद बैटिंग करने आए सुरेश रैना भी सस्ते में लौट गए थे. युवराज सिंह का बल्ला भी कुछ देर ही चला और अंत में धोनी-कोहली की जोड़ी ने टीम को जीत दिलाई.

धोनी को कोहली का स्पेशल सैल्यूट, याद दिलाई वो रात और वो रेस... 

विराट कोहली ने अपनी उस शानदार पारी में 51 बॉल में 82 रन बनाए थे, इस दौरान विराट कोहली ने 9 चौके और 2 छक्के जड़े. इस जीत के दम पर भी टीम इंडिया ने तब सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. 

विराट कोहली के लिए अब 2021 का ये टी20 वर्ल्ड कप भी खास होने वाला है. इस वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ देंगे, ऐसे में उनकी भरपूऱ कोशिश रहेगी कि वह टीम को ये खिताब दिलवाएं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें