scorecardresearch
 

Virat Kohli argument: अंपायर ने दी शमी को वॉर्निंग तो खफा हुए कोहली, मैदान पर हुई तीखी बहस, Video

केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन कप्तान विराट कोहली की फील्ड अंपायर से बहस हो गई. अंपायर ने मोहम्मद शमी को डेंजर एरिया के मसले पर टोका था, लेकिन रिप्ले में कुछ और ही दिखाई दिया था.

X
Virat Kohli Argument Virat Kohli Argument
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट जारी
  • विराट कोहली और अंपायर में हुई बहस

Virat Kohli Argument: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे केपटाउन टेस्ट मैच के दूसरे दिन एक बार फिर मैदान पर गर्मागर्मी का माहौल रहा. टीम इंडिया जब बॉलिंग कर रही थी, उस वक्त मोहम्मद शमी को अंपायर की ओर से वॉर्निंग मिली. लेकिन कप्तान विराट कोहली इससे खफा हो गए और उनकी अंपायर के साथ तीखी बहस हो गई.

दरअसल, मोहम्मद शमी जब बॉलिंग कर रहे थे तब फील्ड अंपायर मरास एरासमस ने उन्हें वॉर्निंग दी. वो इसलिए क्योंकि अंपायर को लग रहा था कि फॉलोअप के दौरान मोहम्मद शमी पिच के डेंजर एरिया पर पैर कर रहे थे. इसलिए अंपायर ने उन्हें टोक दिया.
 

लेकिन जब इसका रिप्ले मैदान पर मौजूद बिग स्क्रीन पर दिखाया गया, तब मालूम हुआ कि मोहम्मद शमी का पैर डेंजर एरिया तक पहुंचा ही नहीं था. बस फिर क्या, विराट कोहली इसी बात पर खफा हो गए. विराट कोहली ने अंपायर एरासमस से बात की और अपना गुस्सा जाहिर किया. 

 

जब भी कोई बॉलर पिच के डेंजर एरिया में फॉलोअप के दौरान आता है, तो अंपायर द्वारा उसे वॉर्निंग दी जाती है और बार-बार एक ही गलती दोहराने पर बॉलर को हटा भी दिया जाता है. यही कारण रहा कि विराट कोहली कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते थे, ऐसे में जब रिप्ले में किसी तरह का उल्लंघन होता हुआ नहीं दिखा तो विराट ने तुरंत अंपायर से बात की. 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है. अभी ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर है, टीम इंडिया अगर ये मुकाबला जीतती है तो वह साउथ अफ्रीका में पहली बार कोई टेस्ट सीरीज जीतेगी. भारत ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी की और सिर्फ 223 रन ही बनाए. कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया की ओर से सर्वाधिक 79 रन बनाए थे. 

आपको बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग टेस्ट में भी काफी गर्मागर्मी देखने को मिली थी. दोनों टीम के खिलाड़ी कई मौकों पर आमने-सामने थे, उस मैच में कप्तानी का जिम्मा केएल राहुल के पास था. जिनकी खुद विकेट को लेकर अफ्रीकी खिलाड़ियों से बहस हुई थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें