scorecardresearch
 

Neeraj Chopra: पीएम नरेंद्र मोदी के इस मिशन की शुरुआत करेंगे गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा इसी हफ्ते अहमदाबाद जाएंगे. यहां नीरज चोपड़ा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अहम मिशन की शुरुआत करनी है.

X
Neeraj Chopra, PM Narendra Modi (PIB) Neeraj Chopra, PM Narendra Modi (PIB)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नीरज चोपड़ा करेंगे मिशन की शुरुआत
  • खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी जानकारी

Neeraj Chopra: टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा इसी हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक अहम मिशन की शुरुआत करेंगे. अहमदाबाद के संस्कारधाम स्कूल में चार दिसंबर को ये कार्यक्रम होना है, जहां नीरज चोपड़ा फिटनेस, खेल और डाइट से जुड़ा प्रोग्राम लॉन्च करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 अगस्त को जब टोक्यो ओलंपिक में गए खिलाड़ियों से मुलाकात की थी, तब उन्होंने सभी से अपील की थी कि 2023 के स्वतंत्रता दिवस तक सभी लोग 75 स्कूल में जाएं और बच्चों में जागरुकता फैलाने का काम करेंगे. 

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर जानकारी दी कि नीरज चोपड़ा चार दिसंबर को अहमदाबाद के संस्कारधाम स्कूल में जाएंगे और मिशन को लॉन्च करेंगे.

बता दें कि खेल मंत्रालय और शिक्षा मंत्रालय द्वारा ‘मीट द चैम्पियन’ कैंपेन लॉन्च किया गया है, जो अगले दो साल तक चलेगा. ओलंपिक खिलाड़ियों द्वारा जनवरी से स्कूलों में जाना शुरू किया जाएगा. 

इस इवेंट को भी आजादी के अमृत महोत्सव के साथ ही जोड़ा गया है, जो देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर मनाया जा रहा है. टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा था, नीरज ने 87.58 मीटर तक भाला फेंका था और गोल्ड जीत लिया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें