scorecardresearch
 

Team India Clapping: जब ड्रेसिंग रूम में बैठे प्लेयर्स लय में बजाने लगे ताली, काम कर गया कोहली का आइडिया, Video

केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन एक गजब का नज़ारा देखने को मिला, जहां ड्रेसिंग रूम में बैठे टीम इंडिया के प्लेयर्स लय में ताली बजा रहे थे. इनका साथ फील्डिंग कर रहे खिलाड़ियों ने भी दिया.

Team India Clapping Team India Clapping
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रोमांचक मोड़ पर पहुंचा भारत-अफ्रीका का तीसरा टेस्ट
  • ड्रेसिंग रूम में बैठे ताली बजाते प्लेयर्स का वीडियो वायरल

Team India Clapping: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले जा रहे सीरीज़ के तीसरे मैच में टीम इंडिया इस वक्त मजबूत स्थिति में है. कोरोना संकट की वजह से स्टेडियम में दर्शकों को एंट्री नहीं मिल रही है. ऐसे में सिर्फ खिलाड़ी ही मैदान पर हैं, तो बॉलर्स का हौसला बढ़ाने के लिए कप्तान विराट कोहली ने एक ऐसा आइडिया निकाला जिसकी हर ओर चर्चा हो रही है. 

दरअसल, केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें ड्रेसिंग रूम में बैठे टीम इंडिया के प्लेयर्स एक लय में ताली बजा रहे हैं. इन खिलाड़ियों का साथ वो प्लेयर्स भी दे रहे हैं, जो ग्राउंड में फील्डिंग कर रहे हैं. 

ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि जब टीम इंडिया के बॉलर्स अफ्रीका को ऑलआउट करने की कोशिश कर रहे थे, उस वक्त कप्तान विराट कोहली ने उनका जोश बढ़ाने के लिए ऐसा किया. मैदान पर हजारों दर्शकों के बीच जब मैच का जोश पूरे चरम पर होता है, तब खिलाड़ी के लिए दम लगाकर खेलना आसान होता है. 

लेकिन कई बार खाली स्टेडियम में वो मोटिवेशन लाना मुश्किल होता है, इस बात का जिक्र कई बार विराट कोहली खुद भी कर चुके हैं. मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी ने जब पहली पारी में अफ्रीकी मिडल ऑर्डर को तहस-नहस करने की कोशिश में थे तब विराट कोहली लगातार खिलाड़ियों से कह रहे थे कि ताली बजाते रहिए.

एक लय में ताली बजाते हुए खिलाड़ियों का ये वीडियो तेज़ी से वायरल भी हो रहा है और लोग इसपर काफी मीम्स बना रहे हैं. भारतीय बॉलर्स को इसका फायदा भी मिला और साउथ अफ्रीकी टीम को 210 रनों पर ही ऑलआउट कर दिया. 

कोरोना काल में क्योंकि बहुत कम जगह ही लोगों को स्टेडियम में एंट्री मिल रही है, ऐसे में स्कवॉड में शामिल खिलाड़ी ही फील्ड पर मौजूद खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए नज़र आते हैं. ऐसा रणजी ट्रॉफी में भी हो चुका है, जब ग्राउंड में दर्शक ना होने की वजह से सौराष्ट्र के खिलाड़ियों ने ऐसा किया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×