scorecardresearch
 

NZ tour of AUS: NZ के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर छाए काले बादल, इस नियम की वजह से संकट

कड़े बॉर्डर प्रतिबंधों के कारण न्यूजीलैंड टीम का इस महीने के आखिर में वनडे और टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा खटाई में पड़ गया है क्योंकि अब टीम को अपनी वापसी के लिए आइसोलेशन स्थान रिजर्व करना होगा.

New Zealand Cricket (Getty) New Zealand Cricket (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लटक सकता है न्यूजीलैंड का ऑस्ट्रेलिया दौरा
  • 30 जनवरी से शुरू होनी है वनडे सीरीज

बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में हुई खत्म हुई टेस्ट सीरीज के बाद न्यूजीलैंड को 3 वनडे और 1 टी-20 मुकाबले की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह सीरीज 30 जनवरी से शुरू होनी है. अब कोविड-19 के नए रूप और दोनों देशों में कड़े नियमों के चलते यह दौरा टल सकता है. 30 जनवरी को दोनों टीमों के बीच पहला वनडे पर्थ में खेला जाना है. 

कड़े बॉर्डर प्रतिबंधों के कारण न्यूजीलैंड टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा खटाई में पड़ गया है क्योंकि अब टीम को अपनी वापसी के लिए आइसोलेशन स्थान रिजर्व करना होगा. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने फरवरी के लिए आइसोलेशन स्थान बुक नहीं किए, क्योंकि उसे उम्मीद थी कि ऑस्ट्रेलिया से लौटने वाले न्यूजीलैंड के नागरिकों को ऐसा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. पहले जनवरी के मध्य तक ही ऐसा करना अनिवार्य था, लेकिन अब ओमीक्रॉन वैरिएंट के फैलने के बाद उसे बढ़ाकर फरवरी के आखिर तक कर दिया गया है. 

न्यूजीलैंड टीम को 24 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया रवाना होना था, जहां 30 जनवरी, दो फरवरी और पांच फरवरी को वनडे मैच और आठ फरवरी को टी20 मैच खेलने थे. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने शुक्रवार को कहा कि उसे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया दौरा होगा, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से विकल्पों पर बात की जा रही है. इसमें टीम की ऑस्ट्रेलिया से वापसी में विलंब या नए सिरे से कार्यक्रम बनाना शामिल है. एक प्रवक्ता ने बताया कि जब तक वापसी की योजना नहीं बन जाती, टीम ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएगी. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर युवा टीम को भी भेज सकती है. न्यूजीलैंड का ऑस्ट्रेलिया दौरा 8 फरवरी को खत्म होगा. जिसके बाद 17 फरवरी से न्यूजीलैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत भी करनी है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×