scorecardresearch
 

IND vs SA: अकेले इस प्लेयर ने टीम इंडिया से छीना केपटाउन टेस्ट, रवि शास्त्री भी हुए फैन

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में एक नए युवा खिलाड़ी ने अपना टैलेंट दिखाया है. उसने सीरीज में शानदार प्रदर्शन तो किया, साथ ही केपटाउन टेस्ट भी अकेले के दम पर जिता दिया...

Keegan Petersen (Twitter) Keegan Petersen (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अफ्रीकी टीम ने 7 विकेट से केपटाउन टेस्ट जीता
  • कीगन ने 72 और 82 रनों की पारी खेली

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में एक नए खिलाड़ी ने अपना टैलेंट दिखाया है. उसने सीरीज में शानदार प्रदर्शन तो किया, साथ ही केपटाउन टेस्ट भी अकेले के दम पर जिता दिया. इस प्लेयर के फैन पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री भी हो गए हैं. यह प्लेयर साउथ अफ्रीका टीम के कीगन पीटरसन हैं.

28 साल के पीटरसन ने टीम इंडिया के खिलाफ केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में 72 और सेकंड इनिंग्स में 82 रन बनाए. इसी के साथ उसने टीम को 7 विकेट से जीत भी दिलाई. साथ ही पूरी सीरीज में पीटरसन ने 276 रन जोड़े. यही वजह है कि कीगन पीटरसन को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया.

रवि शास्त्री को याद आया यह दिग्गज

पीटरसन की पारी देखकर रवि शास्त्री भी उनके फैन हो गए हैं. उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा- कीगन पीटरसन, एक बड़ा वर्ल्ड क्लास प्लेयर तैयार हो रहा है. मेरे बचपन के हीरो गुंडप्पा विश्वनाथ की याद आ गई. साथ ही रवि शास्त्री ने कहा कि कीगन पीटरसन यानी KP, यह नाम के शॉर्ट अक्षर बेहद शानदार है. शास्त्री ने ट्वीट में पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज केविन पीटरसन को भी टैग किया. केविन पीटरसन भी KP नाम से फेमस हैं. शास्त्री कीगन और केविन के नाम की समानता बताना चाह रहे.

कीगन ने इस तरह छीना केपटाउन टेस्ट

केपटाउन टेस्ट में भारतीय टीम ने 212 रनों का टारगेट सेट किया था. इसका पीछा करने उतरी अफ्रीका टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. उसने 23 रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया था. यहां से भारतीय टीम को जीत की पूरी उम्मीद थी, लेकिन कीगन पीटरसन ने कुछ उलटा ही कर दिया. यहां से कीगन ने मोर्चा संभाला और 82 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया. कीगन ने पारी में 10 चौके जमाते हुए 72.56 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. केपटाउन टेस्ट जीतने के साथ ही साउथ अफ्रीका ने तीन टेस्ट की सीरीज 2-1 से जीत ली.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×