scorecardresearch
 

सहवाग ने माना- इस बार का IPL बेहद खास होगा, पिच पर लौट रहा ये स्टार

कोविड-19 महामारी के चलते इस साल आईपीएल भारत से बाहर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कराया जा रहा है और यह 19 सितंबर से शुरू हो रहा है.

IPL: Mahendra Singh Dhon IPL: Mahendra Singh Dhon
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वीरू बोले- फैंस ने खेल की बहाली के लिए काफी लंबा इंतजार किया
  • 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा
  • 'धोनी को फिर से पिच पर देखना निश्चित रूप से खुशी देने वाला होगा'

भारत के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उम्मीद जताई है कि इस साल का आईपीएल ‘ज्यादा विशेष’ होगा और इसका मुख्य कारण अंतरराष्ट्रीय संन्यास की घोषणा कर चुके महेंद्र सिंह धोनी का एक साल के लंबे अंतराल के बाद पिच पर लौटना है. कोविड-19 महामारी के चलते इस साल आईपीएल भारत से बाहर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कराया जा रहा है और यह 19 सितंबर से शुरू हो रहा है.

सहवाग फ्लिपकार्ट वीडियो पर एक शो ‘पावर प्ले विद चैम्पियंस’ की सह मेजबानी करेंगे. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह टूर्नामेंट हर किसी - खिलाड़ियों और साथ ही दर्शकों के लिए कुछ ज्यादा विशेष होगा. धोनी को फिर से पिच पर देखना निश्चित रूप से खुशी देने वाला होगा. काफी कुछ होगा, क्या मुझे और ज्यादा कहने की जरूरत है? ’

अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के अपने फैसले से सभी को हैरान करने वाले धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की अगुवाई करेंगे और टीम 19 सितंबर को अबु धाबी में लीग के शुरुआती मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी.

सहवाग ने कहा कि क्रिकेट भारतीयों की जिंदगी का अहम हिस्सा है और प्रशंसकों ने खेल की बहाली के लिए काफी लंबा इंतजार किया.

उन्होंने कहा, ‘मैंने लॉकडाउन में अपना काफी समय पुराने मैचों को देखते हुए उनका विश्लेषण करते हुए बिताया जिसमें मेरी पारियां भी शामिल थीं. क्रिकेट हम भारतीयों के ‘डीएनए’ (जीन्स) का अहम हिस्सा है और हमने इसकी वापसी के लिए काफी इंतजार किया.’
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें