scorecardresearch
 

Ind Vs Sa T20 : बेंगलुरु टी-20 बारिश की वजह से रद्द, डाले गए सिर्फ 3.3 ओवर, 2-2 से ड्रॉ हुई भारत-अफ्रीका सीरीज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई पांच मैच की टी-20 सीरीज 2-2 के स्कोर पर ड्रॉ हुई है. बेंगलुरु में खेला गया आखिरी मैच बारिश की वजह से धुल गया और कोई नतीजा नहीं निकल पाया.

X
India Vs South Africa India Vs South Africa
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बेंगलुरु टी-20 बारिश की वजह से रद्द हुआ
  • सीरीज़ 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई

भारत और साउथ अफ्रीका (Ind Vs Sa) के बीच बेंगलुरु में खेले गए पांचवें टी-20 मैच पर हर किसी की नज़र थी, क्योंकि यहां से सीरीज का विजेता तय होता. लेकिन बारिश ने सारा मज़ा किरकिरा कर दिया है और मैच रद्द कर दिया गया है. इसी के साथ भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई 5 मैच की टी-20 सीरीज़ 2-2 के स्कोर के साथ ड्रॉ हो गई है. 

सिर्फ 3.3 ओवर ही डाले गए...

बेंगलुरु में हुए टी-20 मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी थी. टीम इंडिया बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन कुछ ही देर बाद बारिश शुरू हो गई. इस मैच में सिर्फ 3.3 ओवर ही डाले जा सके और टीम इंडिया का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 28 रन ही रहा. 

पहले 19-19 ओवर का तय हुआ था मैच

अफ्रीकी टीम को यहां पर बड़ा झटका लगा था, क्योंकि कप्तान तेंबा बावुमा नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह केशव महाराज टीम की कप्तानी कर रहे हैं. बेंगलुरु में बारिश होने का असर मैच पर भी पड़ा है, मैच 7 की बजाय 7.50 बजे शुरू हुआ. इसी के साथ दोनों पारियों से 1-1 ओवर घटा दिया गया था, मैच को 19-19 ओवर्स का किया गया था लेकिन बाद में बारिश रुकी ही नहीं.  

भारत की पारी-

पहला विकेट- ईशान किशन 15 रन, 1.6 ओवर
दूसरा विकेट- ऋतुराज गायकवाड़ 10 रन, 3.2 ओवर

भारत-साउथ अफ्रीका टी-20 सीरीज़-
•    पहला टी-20:
साउथ अफ्रीका 7 विकेट से जीता
•    दूसरा टी-20:  साउथ अफ्रीका 4 विकेट से जीता
•    तीसरा टी-20: भारत 48 रनों से जीता
•    चौथा टी-20: भारत 82 रनों से जीता
•    पांचवां टी-20: मैच बारिश की वजह से रद्द

लाइव स्कोर: 

भारत ने इस बार भी अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है, यानी उमरान मलिक-अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों को अभी डेब्यू करने के लिए इंतज़ार करना होगा. 

टीम इंडिया की प्लेइंग-11:  ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, आवेश खान

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग-11: क्विंटन डि कॉक, रेज़ा हेंड्रिक्स, रास्सी डुसेन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, टी. स्टब्स, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, केशव महाराज (कप्तान), लुंगी नगीदी, एनरिक नॉर्किया 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें