scorecardresearch
 

रांची में होने वाले Ind-NZ मैच से संकट टला, होटल में कमरों को लेकर फंसा था पेच!

न्यूजीलैंड की टीम नवंबर के महीने में भारत का दौरा करेगी. ये टी20 वर्ल्डकप के ठीक बाद होगा, रांची में एक टी20 मैच खेला जाना है. यहां होटल में कमरों को लेकर कुछ संकट था, जिसे दूर कर लिया गया है.

Team India (File Pic) Team India (File Pic)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रांची में होना है भारत-न्यूजीलैंड का टी20 मैच
  • होटल में प्रीबुकिंग के कारण पैदा हो रहा था संकट

टी-20 वर्ल्डकप के बाद भी टीम इंडिया का शेड्यूल काफी बिज़ी है. नवंबर के महीने में न्यूज़ीलैंड की टीम भारत का दौरा करेगी. इसी टूर पर रांची में 19 नवंबर को टी20 मैच खेला जाना है, जिसको लेकर पिछले कुछ दिनों से संकट के बादल थे. वो भी इसलिए क्योंकि जिस होटल में दोनों टीमों को रुकना है, वहां पर किसी ने पहले से ही रूम बुक किए हुए थे. 

हालांकि, अब झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन ने इस दुविधा को दूर कर लिया है. रांची के रेडिसन ब्लू होटल में 21 कमरों की बुकिंग को रद्द करवा दिया गया है. ऐसे में दोनों टीमों के लिए 80 कमरों की व्यवस्था हो गई है, बीसीसीआई ने होटल से कुल 85 कमरों की मांग की है. क्योंकि कोरोना संकट के कारण बबल के लिए भी एक्स्ट्रा रुम चाहिए.  

बता दें कि रांची के होटल रेडिसन ब्लू में कुल 115 कमरे हैं. खबर के मुताबिक, 40-45 कमरे किसी की शादी को लेकर 19 और 20 नवंबर के लिए बुक करवाई गई थी. बाद में मैच का शेड्यूल जारी होते ही बीसीसीआई ने होटल प्रबंधन के सामने अपनी डिमांड रख दी. बीसीसीआई को जैसे ही पता चला कि होटल में कमरे पहले से बुक हैं और संबंधित शख्स बुकिंग कैंसिल करने को तैयार नहीं है, तो फिर मैच को शिफ्ट करने तक की बात होने लगी. 

मैच के लिए हो रही है खास तैयारी

इसके बाद राज्य सरकार के स्तर पर संबंधित अधिकारी को समझाने की कोशिश हुई. तब जाकर बात बनी. हालांकि JSCA इस स्टैंड पर थी कि कमरों की वजह से मैच शिफ्ट नही होने दी जाएगी. होटल प्रबंधन का कहना है कि 19 नवंबर को रेडिसन ब्लू में किसी की शादी नहीं हो रही है. 21 कमरे कुछ खास मेहमानों के लिए बुक कराए गए थे. जबकि शादी का वेन्यू बीएनआर चाणक्य था. होटल प्रबंधन ने इस बात से भी इनकार किया कि कमरों की बुकिंग किसी बिहार कैडर के आईएएस के नाम से थी.

होटल के एसोसिएट डायरेक्टर (सेल्स) देवेश कुमार ने बताया कि इस दिशा में विशेष तैयारी शुरू कर दी गई है. दोनों टीमों के रांची आने से पहले होटल स्टाफ की एक टीम को क्वारनटीन किया जाएगा. फिर दो बार आरटीपीसीआर टेस्ट कराने के बाद बायो बबल एरिया में तैनात कर दिया जाएगा. इस दौरान टीम के लिए अलग लिफ्ट और उनके होटल में आने से जाने के लिए अलग रास्ता होगा. हर कमरे में एक प्लेयर रहेगा.

फिलहाल, होटल प्रबंधन ने सारी व्यवस्था करने का भरोसा दिलाया है. 18 नवंबर को दोनों टीमें रांची पहुंचेंगी. 19 नवंबर को JCA मैदान में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 मैच होगा. फिर 20 नवंबर को दोनों टीमें रांची से रवाना हो जाएंगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें