scorecardresearch
 

Ind Vs Nz, Kanpur Test: क्यूरेटर का वादा- 3 दिन में खत्म नहीं होगा कानपुर टेस्ट, लेकिन...

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाना है. पिच किस तरह का बर्ताव करेगी, इसको लेकर क्यूरेटर शिव कुमार ने अहम बात कही है.

Green Park Stadium (PTI) Green Park Stadium (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • क्यूरेटर शिव कुमार ने बताया टीम मैनेजमेंट के दखल के बिना तैयार की पिच
  • कप्तान औऱ कोच की तरफ से कोई अनुरोध नहीं

 Ind Vs Nz, Kanpur Test: कानपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच में सभी को उम्मीद है कि भारतीय टीम अपनी मजबूत स्पिन गेंदबाजी के दम पर मैदान में कदम रखेगी. अब भारतीय टीम की इस रणनीति को ग्रीन पार्क के विकेट का भी साथ मिल गया है.

ग्रीन पार्क स्टेडियम के क्यूरेटर शिव कुमार ने बताया कि इस विकेट पर घास बिल्कुल भी नहीं रहेगी और इसके टूटने की संभावना कम है जिससे स्पिन गेंदबाजों को पूरी मदद मिलने की उम्मीद है. 

क्यूरेटर शिव कुमार का कहना है कि इससे पहले उनके पास टीम मैनेजमेंट से कुछ स्पेशल पिच तैयार करने के अनुरोध आते रहे हैं, लेकिन इस बार टीम मैनेजमेंट से किसी भी प्रकार की विकेट के लिए कोई अनुरोध नहीं किया गया है. कप्तान और कोच दोनों ने किसी भी तरह की मांग नहीं रखी थी.

क्यूरेटर शिव कुमार ग्रीन पार्क स्टेडियम में पिछले दो दशकों से काम कर रहे हैं. शिव कुमार ने यह भी आश्वस्त किया है कि कानपुर टेस्ट 3 दिन के अंदर नहीं खत्म होगा और फैंस को एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है. 

नवंबर के महीने में उत्तर और मध्य भारत में काफी नमी रहती है और ग्रीन पार्क स्टेडियम नदी के किनारे स्थित है जिससे इस विकेट पर नमी भी रह सकती है. इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच इसी मैदान पर 2016 में मुकाबला हुआ था जो पूरे 5 दिनों तक चला था. फैंस को इस बार भी दोनों टीमों से एक अच्छे मुकाबले की उम्मीद रहेगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें