scorecardresearch
 

Mahmudullah retirement: PAK के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश को झटका, स्टार प्लेयर महमूदुल्लाह ने लिया संन्यास

टी-20 विश्व कप में बांग्लादेश की कप्तानी कर चुके महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. महमूदुल्लाह ने कहा कि वो वनडे और टी-20 में बांग्लादेश के लिए अभी और क्रिकेट खेलना चाहते हैं

Mahmudullah (Getty) Mahmudullah (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महमूदुल्लाह ने किया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान
  • टी-20 विश्व कप में बाग्लादेश टीम की कमान संभाली थी
  • वनडे औऱ टी-20 फॉर्मेट में खेलते रहेंगे महमूदुल्लाह

Mahmudullah retirement: पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है. बांग्लादेश टीम के स्टार ऑलराउंडर महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

हालांकि, महमुदुल्लाह वनडे और टी-20 के फॉर्मेट में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएंगे. बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट 26 नवंबर से खेला जाना है.

महमूदुल्लाह ने टी-20 विश्व कप में बांग्लादेश टीम की कमान भी संभाली थी. इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश सुपर-12 के अपने सभी मुकाबले हारा था. 

महमूदुल्लाह के टेस्ट करियर की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ 2009 में हुई थी. इस सीरीज से ठीक पहले वेस्टइंडीज टीम के कई सीनियर खिलाड़ी बोर्ड के खिलाफ हड़ताल पर चले गए थे और वेस्टइंडीज को एक युवा टीम के साथ मैदान पर उतरना पड़ा था. बांग्लादेश टीम ने इस सीरीज में 2-0 से जीतकर इस फॉर्मेट में अपनी पहली विदेशी सीरीज जीती थी.

महमूदुल्लाह ने अपने टेस्ट करियर में 50 मैच खेले हैं और 33.49 की औसत से 2914 रन बनाए हैं. महमूदुल्लाह ने अपने करियर में 5 सेंचुरी और 16 हाफ सेंचुरी भी जमाई हैं, साथ ही महमूदुल्लाह  के नाम टेस्ट क्रिकेट में 43 विकेट भी हैं. 

बांग्लादेशी स्टार ने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा है कि वो हमेशा से अपने करियर के अच्छे पलों में टेस्ट क्रिकेट को छोड़ना चाहते थे और शायद यह उनके लिए इस फॉर्मेट से संन्यास लेने का सही वक्त है. महमूदुल्लाह  ने कहा, "मैं बांग्लादेश के लिए वनडे और टी-20 में अपना अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा". 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें