scorecardresearch
 

Ind Vs Nz, Kanpur Test: कप्तान अजिंक्य रहाणे के लिए द्रविड़ 'सर' की स्पेशल क्लास, खुद की बॉलिंग Video

न्यूजीलैंड और भारत को 2 टेस्ट की सीरीज खेलनी है. पहला मैच गुरुवार से कानपुर में खेला जाएगा. मैच से पहले दोनों टीम के खिलाड़ियों ने नेट प्रैक्टिस में जमकर पसीना बहाया है. अजिंक्य रहाणे को फॉर्म में लाने के लिए कोच राहुल द्रविड़ ने बॉलिंग भी की. देखिए वीडियो...

Rahul Dravid (Twitter/BCCI) Rahul Dravid (Twitter/BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत ने न्यूजीलैंड को टी20 में हराया
  • अब दोनों टीम के बीच टेस्ट सीरीज होगी
  • पहला टेस्ट गुरुवार को कानपुर में होगा

IND vs NZ: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इन दिनों भारत दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच अब 2 टेस्ट की सीरीज खेली जानी है. इसका पहला मैच गुरुवार (25 नवंबर) से कानपुर में खेला जाएगा. मैच से पहले दोनों टीम के खिलाड़ियों ने नेट प्रैक्टिस में जमकर पसीना बहाया है. इसी बीच भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे को फॉर्म में लाने के लिए कोच राहुल द्रविड़ को बॉलिंग कराते भी देखा गया.

राहुल द्रविड़ के बॉलिंग करने का वीडियो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ट्विटर पर शेयर किया है. इसके साथ ही बीसीसीआई ने लिखा कि यह वह पल है, जब टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ नेट्स में अपने हाथों को घुमाते (बॉलिंग) हुए दिखते हैं.

कोच की बॉल पर डिफेंस करते दिखे रहाणे

प्रैक्टिस सेशन के इस 21 सेकंड के वीडियो में कोच राहुल द्रविड़ के हाथों में बॉल दिखाई जाती है. वे बॉलिंग के लिए तैयार होते हैं. दूसरी ओर अजिंक्य रहाणे को नेट्स में बैटिंग करते हुए दिखाया जाता है. ऑफ स्पिनर बने राहुल पहली बॉल कराते हैं, जिसे रहाणे डिफेंस करते हैं. इसके बाद कैमरा सिर्फ राहुल को फॉलो करता है. वे हर ऐंगल और हर तरह से बॉल करते हैं, ताकि रहाणे को फॉर्म में लाया जा सके.

 

टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया

न्यूजीलैंड टीम ने हाल ही में भारतीय टीम के खिलाफ 3 टी-20 की सीरीज खेली, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा की कप्तानी और राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप किया. अब टेस्ट सीरीज की बारी है. कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभाल रहे हैं. वहीं, चेतेश्वर पुजारा को उपकप्तानी सौंपी गई.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें