scorecardresearch
 

U-19 WC 2022: वर्ल्ड कप में AFG के भाग लेने का रास्ता साफ, .. लेकिन शेड्यूल में आया ये बदलाव

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में अफगानिस्तान के भाग लेने का रास्ता साफ हो गया है. तालिबान शासित इस देश के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए वीजा मिल गया है और वे वेस्टइंडीज पहुंच चुके हैं.

AFG U-19 Team (twitter) AFG U-19 Team (twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अंडर-19 वर्ल्ड कप में भाग लेगी अफगान टीम 
  • आईसीसी ने ग्रुप-सी के कार्यक्रमों में किया बदलाव

U-19 WC 2022: आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में अफगानिस्तान के भाग लेने का रास्ता साफ हो गया है. तालिबान शासित इस देश के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए वीजा मिल गया है और वे वेस्टइंडीज पहुंच चुके हैं. वैसे, अफगानिस्तान के विलंब से वेस्टइंडीज पहुंचने के कारण आईसीसी को ग्रुप-सी के कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा है.

आईसीसी ने एक बयान में कहा, 'यात्रा के लिए जरूरी वीजा हासिल करने के बाद अफगानिस्तान टीम वेस्टइंडीज पहुंचेगी और पृथकवास की अवधि पूरी करेगी.'

आईसीसी की टूर्नामेंट तकनीकी समिति ने कार्यक्रम में बदलाव को मंजूरी दे दी है. समिति में आईसीसी टूर्नामेंट प्रमुख क्रिस टेटली, आईसीसी सीनियर इवेंट मैनेजर फवाज बख्श, टूर्नामेंट निदेशक रोलैंड होल्डर और क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) के प्रतिनिधि एलेन विल्किंस और रसेल अर्नाल्ड शामिल हैं.

टेटली ने कहा, 'हमें खुशी है कि अफगानिस्तान टीम ने जरूरी वीजा हासिल कर लिया है और वह टूर्नामेंट में भाग लेगी. हमने ग्रुप सी के कार्यक्रम में बदलाव किया है, ताकि निर्धारित समय में सारे मैच हो सके. हम सभी प्रतियोगी सदस्यों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देते हैं.

ग्रुप-सी के 6 मैचों का संशोधित कार्यक्रम-

15 जनवरी : जिम्बाब्वे बनाम पापुआ न्यू गिनी (पहले 20 जनवरी को होना था)
17 जनवरी : पाकिस्तान बनाम जिम्बाब्वे (पहले 22 जनवरी को होना था)
18 जनवरी : अफगानिस्तान बनाम पापुआ न्यू गिनी (अपरिवर्तित)
20 जनवरी : पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान (अपरिवर्तित)
22 जनवरी : पाकिस्तान बनाम पापुआ न्यू गिनी (पहले 15 जनवरी को होना था)
22 जनवरी : अफगानिस्तान बनाम जिम्बाब्वे (पहले 16 जनवरी को होना था)

अंडर-19 विश्व कप 2022 का आगाज 14 जनवरी को हो रहा है. टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम भारत को अपना पहला ग्रुप मुकाबला 15 जनवरी को गयाना में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है. इसके बाद भारतीय टीम 19 जनवरी को आयरलैंड और 22 जनवरी को युगांडा का सामना करेगी. ये दोनों मुकाबले त्रिनिडाड एंड टोबैगो के ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी में खेले जाएंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×