scorecardresearch
 

ICC Board Meet: बर्मिंघम में होने जा रही आईसीसी बोर्ड मीटिंग, IPL विंडो को लेकर भी होगी चर्चा

आईसीसी बोर्ड मीटिंग में बीसीसीआई आईपीएल के विंडो को लेकर अन्य बोर्ड के साथ बातचीत करेगा. जय शाह पहले ही साफ कर चुके हैं कि आईपीएल के लिए अगले एफटीपी से ढाई महीने का समय होगा.

X
जय शाह (@Twitter) जय शाह (@Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इसी महीने बर्मिंघम में होगी आईसीसी बोर्ड की बैठक
  • बीसीसीआई IPL विंडो को लेकर सहमति बनाना चाहेगा

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के बोर्ड मेम्बर्स की एक बड़ी बैठक 25 और 26 जुलाई को बर्मिंघम में होने जा रही है. इस बैठक में विश्व क्रिकेट में आगामी आयोजनों पर भी चर्चा होगी. मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के मुताबिक यह बैठक राष्ट्रमंडल खेलों के इतर होगी और इसमें 2024-31 सीजन के लिए आईसीसी के भविष्य के दौरा कार्यक्रम (FTP) पर चर्चा किया जाएगा.

आईसीसी चेयमैन के चुनाव को लेकर भी चर्चा

इस बैठक की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसमें आईसीसी चेयरमैन के चुनाव पर चर्चा होनी है. आईसीसी चेयरमैन का कार्यकाल इस साल के अंत में समाप्त हो रहा है. बैठक में आगामी टी20 वर्ल्ड कप पर भी चर्चा होगी. साथ ही इस बात की भी उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) आईपीएल के विंडो को लेकर भी सभी हितधारकों (विदेशी बोर्ड) के साथ बातचीत करेगा.

बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही साफ कर चुके हैं कि आईपीएल के लिए अगले एफटीपी से ढाई महीने का समय होगा. इसके अलावा पीसीबी द्वारा प्रस्तावित तीन देशों के टूर्नामेंट पर भी विचार करने की उम्मीद है, जिस पर वे कुछ समय से जोर दे रहे हैं.

जय शाह ने IPL विंडो पर दिया था बयान

जय शाह ने पिछले महीने एक इंटरव्यू में कहा था कि ICC के अगले FTP में आईपीएल के लिए ढाई महीने का विंडो होगा. शाह ने बताया था, '2027 में आईपीएल में 94 मैच खेले जाएंगे, इस पहलू को लेकर हमने काम किया है. अगले आईसीसी एफटीपी कैलेंडर से आईपीएल में ढाई महीने की आधिकारिक विंडो होगी, ताकि सभी टॉप इंटरनेशनल क्रिकेटर भाग ले सकें. हमने विभिन्न बोर्ड्स के अलावा आईसीसी के साथ भी इस बारे में चर्चा की है.'

  (रिपोर्ट: नितिन श्रीवास्तव)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें