scorecardresearch
 

India Test Captaincy: 'भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए 4-5 दावेदार', ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की ये राय

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा कि भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए 4-5 खिलाड़ी प्रमुख रूप से दावेदार हैं. विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में हार के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था.

X
Brett Lee (Getty) Brett Lee (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ब्रेट ली ने कहा भारतीय टीम की कप्तानी के लिए 4-5 खिलाड़ी दावेदार
  • विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में हार के बाद छोड़ा पद

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार के बाद विराट कोहली ने भारतीय टीम की कप्तानी से छोड़ दी था. अब BCCI नए टेस्ट कप्तान की तलाश में जुटा है. भारत को अगली टेस्ट सीरीज श्रीलंका के खिलाफ घर में 25 फरवरी से खेलनी है. टीम इंडिया के इस रोल के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल काफी आगे बताए जा रहे हैं. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए 4-5 खिलाड़ियों को दावेदार बताया. 

कप्तानी के हैं 4-5 दावेदार

Legends League Cricket में वर्ल्ड जायंट्स की तरफ से हिस्सा ले रहे ब्रेट ली ने विराट के कप्तानी छोड़ने वाले फैसले पर कहा, 'यह पूरी तरह से विराट कोहली का फैसला है, मेरा फोकस हाल ही में बिग बैश लीग और एशेज पर था तो मैं इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं कर सका हूं. यह पूरी तरह से कोहली पर निर्भर था. लेकिन मेरे हिसाब से इस टीम में 4-5 ऐसे खिलाड़ी हैं जो टेस्ट टीम की कमान संभाल सकते हैं.' हालांकि ब्रेट ली खिलाड़ियों का नाम नहीं बताया. 

महान गेंदबाजों में शुमार ब्रेट ली ने ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कप्तान पैट कमिंस की भी तारीफ की. ली ने कहा, 'पैट कमिंस ने एशेज में शानदार प्रदर्शन किया है, उन्होंने यह भी साबित कर दिया कि तेज गेंदबाज एक बेहतर कप्तान साबित हो सकते हैं. मैं उनके प्रदर्शन से काफी खुश हूं.' टिम पेन की जगह कप्तान बनाए गए पैट कमिंस के नेतृत्व में एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 4-0 से पटखनी दी थी. ऑस्ट्रेलिया ने सभी मुकाबले बड़े अंतर के साथ जीते थे. 

जल्द ही बोर्ड भारतीय टीम के नए टेस्ट कप्तान का ऐलान कर सकता है. इस रेस में अभी केएल राहुल और रोहित शर्मा सबसे आगे बताए जा रहे हैं. रोहित शर्मा को हाल ही में वनडे और टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई है ऐसे में उम्मीद है कि रोहित ही टेस्ट टीम के कप्तान बनाए जा सकते हैं. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें