scorecardresearch
 

Ind Vs Eng Test Match: अंपायर अलीम डार ने चेतेश्वर पुजारा को दिया था आउट, डीआरएस लिया तो...

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट मैच चल रहा है. ओपनिंग करने आए चेतेश्वर पुजारा इस बार बड़ा स्कोर नहीं बना पाए और सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हुए.

X
Cheteshwar Pujara DRS
Cheteshwar Pujara DRS
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत-इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट मैच जारी
  • चेतेश्वर पुजारा सिर्फ 13 रन ही बना सके

इंग्लैंड और भारत के बीच खेला जा रहा एजबेस्टन टेस्ट सुर्खियों में है. शुक्रवार (1 जुलाई) से इस टेस्ट की शुरुआत हुई, जहां टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की. इंग्लिश बॉलर्स ने भारत को शुरुआत में ही दो झटके दे दिए, ओपनिंग करने आए चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल बड़ी पारी नहीं खेल पाए.

चेतेश्वर पुजारा को इंग्लैंड के लीजेंड जेम्स एंडरसन ने आउट किया, वो सिर्फ 13 ही रन बना पाए. लेकिन उससे पहले चेतेश्वर पुजारा को एक जीवनदान भी मिला था. भारत की पारी के 14वें ओवर में जब स्टुअर्ट ब्रॉड बॉलिंग करने आए, तब बॉल चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से पास से गुज़री और सीधा विकेटकीपर के हाथ में गई. 

अंपायर अलीम डार ने इसे आउट करार दिया, लेकिन चेतेश्वर पुजारा ने तुरंत इसे नकारा. सामने खड़े बल्लेबाज से चर्चा के बाद चेतेश्वर पुजारा ने डीआरएस लिया. जब रिप्ले दिखाया गया, तब पता चला कि बॉल बल्ले से लगी ही नहीं. इसी ने चेतेश्वर पुजारा को जीवनदान दिलवाया, जब ये हुआ तब पुजारा 13 के स्कोर पर थे. 

हालांकि, वह इसका फायदा नहीं उठा पाए और इसी स्कोर पर आउट भी हो गए. जेम्स एंडरसन की बॉल पर चेतेश्वर पुजारा अपने बल्ले का किनारा लगा बैठे और विकेट गिर गया. 13 रनों के लिए चेतेश्वर पुजारा ने कुल 46 बॉल खेलीं, इस पारी में 2 चौके शामिल रहे. चेतेश्वर पुजारा से यहां पर उम्मीदें काफी ज्यादा थीं, क्योंकि वह लंबे वक्त से इंग्लैंड में हैं. वह काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे, जहां लगातार रनों की बरसात की. 

एजबेस्टन टेस्ट में टीम इंडिया: शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह (कप्तान).
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें