scorecardresearch
 

Cheteshwar Pujara: 'अगर मैं IPL में होता...', भारतीय टीम में वापसी करने के बाद चेतेश्वर पुजारा का बयान

इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में होने वाले टेस्ट मैच के लिए चेतेश्वर पुजारा की भारतीय टीम में वापसी हुई है. दाएं हाथ के बल्लेबाज पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन किया है.

X
चेतेश्वर पुजारा (@IPL) चेतेश्वर पुजारा (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुजारा की हुई है टेस्ट टीम में वापसी
  • काउंटी में पुजारा ने दिखाया दमदार खेल

चेतेश्वर पुजारा ने अपने शानदार फॉर्म की बदौलत एक बार फिर से टीम इंडिया में वापसी की है. पुजारा को इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निधारित टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में चुना गया है. गौरतलब है कि पुजारा को लगातार खराब प्रदर्शन के चलते श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ड्रॉप कर दिया गया था. लेकिन काउंटी क्रिकेट में शानदार खेल दिखाकर उन्होंने एक बार फिर से टीम इंडिया का टिकट कटाया है.

खास बात है कि पुजारा को आईपीएल नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा था, जिसके बाद उन्होंने अपनी बैटिंग स्किल को निखारने के लिए काउंटी क्रिकेट का रुख किया. अब पुजारा ने भारतीय टीम में वापसी को लेकर बड़ी बात कही है.

पुजारा ने एक अंग्रेजी अखबार से कहा, 'अगर किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने मुझे चुना होता तो इस बात की काफी कम संभावना होती कि मुझे मौका मिलता. मैं केवल नेट्स में प्रैक्टिस करके लौट आता. नेट में प्रैक्टिस करने और मैदान पर मैच के दौरान प्रैक्टिस करने में काफी अंतर होता है. ऐसे में मुझे काउंटी क्रिकेट खेलने का ऑफर आया तो मैंने तुरंत हां कर दी.'

मैं काफी पॉजिटिव था: पुजारा

पुजारा ने आगे कहा, 'मैं काफी पॉजिटिव था, इसमें कोई संदेह नहीं. जिस तरह से मैंने काउंटी में खेला था,, मुझे उम्मीद थी कि मैं भारतीय टीम में वापसी करूंगा. लेकिन जब मैं काउंटी क्रिकेट खेलने गया, तो भारतीय टीम में वापसी मेरे दिमाग में तब नहीं थी. मैं बस अपनी लय खोजना चाहता था और मुझे पता था कि एक बड़ी पारी से मुझे टच हासिल करने में काफी मदद मिलेगी.

काउंटी में पुजारा ने जड़े 4 शतक

दाएं हाथ के बल्लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा काउंटी डिवीजन 2 चैम्पियनशिप में ससेक्स के लिए पांच मैचों में 120 की औसत से 720 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले  से चार शतक निकले, जिसमें दो तो दोहरे शतक थे. एक मुकाबले के दौरान वो 170 रन पर नाबाद लौटे.

भारत को जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ना है. गौरतलब है कि पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम कोविड-19 मामलों के चलते आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेल सकी थी. चार टेस्ट मैचों के बाद टीम इंडिया फिलहाल 2-1 से आगे है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें