scorecardresearch
 

Ind Vs Nz, Ajinkya Rahane: ‘100 बनाना ही जरूरी नहीं...’, कानपुर टेस्ट से पहले कप्तान रहाणे का बड़ा बयान

टेस्ट मैचों में कप्तान अजिंक्य रहाणे की फॉर्म चिंताजनक रही है, ऐसे में खुद कप्तान ने लगातार उठ रहे सवालों का जवाब दिया है. अजिंक्य रहाणे का कहना है कि वह अपनी फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हैं, क्योंकि हर मैच में 100 बनाना जरूरी नहीं होता है. 

Ajinkya Rahane (PTI) Ajinkya Rahane (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कानपुर में भारत-न्यूजीलैंड का पहला टेस्ट
  • खराब फॉर्म को लेकर रहाणे का बयान

Ind Vs Nz, Ajinkya Rahane: भारतीय टीम गुरुवार को कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगी. टेस्ट मैचों में कप्तान अजिंक्य रहाणे की फॉर्म चिंताजनक रही है, ऐसे में खुद कप्तान ने लगातार उठ रहे सवालों का जवाब दिया है. अजिंक्य रहाणे का कहना है कि वह अपनी फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हैं, क्योंकि हर मैच में 100 बनाना जरूरी नहीं होता है. 

कानपुर टेस्ट से एक दिन पहले अजिंक्य रहाणे ने कहा, ‘मैं फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हुई हूं, मेरा काम टीम की मदद करना है जितना भी मैं कर सकता हूं. इसका मतलब ये नहीं है कि हर मैच में आपको 100 रन ही बनाने हैं. 30, 40 और 50 के स्कोर भी काफी जरूरी होते हैं.’’

आपको बता दें कि पिछले 11 टेस्ट मैचों में अजिंक्य रहाणे की औसत सिर्फ 19 ही है, यही वजह है कि उनकी फॉर्म पर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे. 
 

अजिंक्य रहाणे ने कानपुर में कहा कि मुझे भविष्य की चिंता नहीं है, क्योंकि मैं वर्तमान में रहना चाहता हूं और उसे ही एन्जॉय करना चाहता हूं. जब मैं बैटिंग करता हूं तब उसपर ही फोकस करने की कोशिश है.  जब मैं फील्डिंग करता हूं तो मेरा फोकस उसी पर ही रहता है. 

 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर टेस्ट की शुरुआत गुरुवार से हो रही है. अजिंक्य रहाणे के अलावा उप-कप्तान चेतेश्वर पुजारा की फॉर्म भी लगातार चिंता का विषय बनी हुई थी. चेतेश्वर पुजारा ने भी अपने बयान में कहा था कि उन्हें फॉर्म की चिंता नहीं है, लगातार रन बन रहे हैं सिर्फ शतक ही नहीं आ रहा है. 

गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे के बल्ले से आखिरी टेस्ट शतक साल 2020 में निकला था. तब मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 112 रनों की पारी खेली थी. उसके बाद टेस्ट में अजिंक्य रहाणे सिर्फ 2 ही अर्धशतक लगा पाए हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें