scorecardresearch
 

क्या है हथिया नक्षत्र जिसे बाढ़ के लिए जिम्मेदार बता रहे हैं अश्विनी चौबे

 हथिया नक्षत्र का किसानों को बेसब्री से इंतजार रहता है क्योंकि इस नक्षत्र के जल को फसलों के लिए अच्छा माना जाता है.

अश्विनी चौबे ने बिहार में बाढ़ के लिए हथिया नक्षत्र को जिम्मेदार ठहराया है अश्विनी चौबे ने बिहार में बाढ़ के लिए हथिया नक्षत्र को जिम्मेदार ठहराया है

  • अश्विन माह के अंतिम सप्ताह में होता है हथिया नक्षत्र
  • उत्तर प्रदेश और बिहार में बाढ़ जैसे हालात हो गए

अश्विन माह के अंतिम सप्ताह में लगातार बारिश होती है. इसे हथिया नक्षत्र कहते हैं. हथिया नक्षत्र का किसानों को बेसब्री से इंतजार रहता है क्योंकि इस नक्षत्र के जल को फसलों के लिए अच्छा माना जाता है.

हथिया में झमाझम बारिश के साथ हल्के ठंड की शुरुआत होने लगती है. पर इस बार हथिया नक्षत्र में लगातार हो रही बारिश थमने का नाम नहीं ले रही जिससे उत्तर प्रदेश और बिहार में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. लगातार हो रही बारिश से किसानों को हथिया नक्षत्र में फायदे की जगह नुकसान उठाना पड़ रहा है.

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अश्विनी चौबे ने बिहार में बाढ़ के लिए हथिया नक्षत्र को जिम्मेदार ठहराया है. अश्विनी चौबे के बयान पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने तंज कसा है.

तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा कि पटना शहर में पिछले 15 साल से मेयर, सभी पांच विधायक, पांच सांसद बीजेपी के हैं. बिहार में 15 साल से एनडीए की सरकार है. अब जलभराव के लिए नीतीश कुमार, सुशील कुमार मोदी को मुगल, जवाहरलाल नेहरू, लालू यादव, मौसम, प्रकृति और नक्षत्र को दोष देना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें