scorecardresearch
 

कहीं आप तो नहीं करते ये गलती, टूट सकती है शादी

एक स्टडी की रिपोर्ट में बताया गया है कि पैसों से संबंधित चीजों पर पार्टनर से लड़ाई करने से आपकी लव लाइफ और शादी खतरे में आ सकती है.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

क्या आप अक्सर अपने पार्टनर से पैसों से जुड़ी चीजों पर लड़ाई करते हैं? अगर हां, तो जरा संभल जाएं. क्योंकि आपके इस स्वभाव से आपके रिश्ते पर बुरा असर पड़ सकता है.

एक स्टडी की रिपोर्ट में बताया गया है कि पैसों से संबंधित चीजों पर पार्टनर से लड़ाई करने से आपकी लव लाइफ और शादी खतरे में आ सकती है.

स्टडी के मुख्य लेखक, 'एश्लय ली बैरोन ने बताया, जो लोग अपनी शादी से ज्यादा पैसों को अहमियत देते हैं वो लोग अपनी शादी से कभी संतुष्ट नहीं रहते हैं.'

सेहतमंद रहना चाहते हैं तो कर लें शादी, नहीं होगी ये बीमारी

इसके अलावा, ऐसे लोग अपने पार्टनर के बजाए पैसों से जुड़ी चीजों में अपनी खुशियां ढूंढते हैं. जिस वजह से ये लोग अपने पार्टनर को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं और धीरे-धीरे उनके रिश्ते में दरार पड़ने लगती है.

ये स्टडी 'फैमिली एंड इकोनॉमिक इश्यू' जर्नल में प्रकाशित हुई है. शोधकर्ताओं का मानना है कि इस समस्या को कपल एक दूसरे से बात कर के सुलझा सकते हैं.

रिसर्च में हुआ खुलासा, पार्टनर का हाथ पकड़ने से कम होता है दर्द

'ब्रिघम यंग यूनिवर्सिटी' के प्रोफेसर जैसन कैरोल का कहना है कि, ' ज्यादातर लोग मटेरियालिज्म से अंजान होते हैं. उन्हें पता ही नहीं चलता कि उनकी पैसों को ज्यादा महत्व देने की आदत से उनका रिश्ता कमजोर हो रहा है.

इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया, शादी-शुदा लोगों के लिए जरूरी है कि, वो अपनी समस्याओं पर खुलकर अपने पार्टनर से बात करें और अपनी शादी पर ध्यान दें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें