scorecardresearch
 

अफसरों से मिले CM योगी, दिलाई स्वच्छता की शपथ, मांगा संपत्ति का ब्योरा

उत्तर प्रदेश सरकार का कामकाज संभालने के बाद सोमवार को योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला दिन है. सोमवार को लखनऊ के गेस्ट हाउस में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के बीच मंत्रियों के विभागों के बंटवारे के लिए बैठक चल रही है.

फोटो क्रेडिट: ANI फोटो क्रेडिट: ANI

उत्तर प्रदेश सरकार का कामकाज संभालने के बाद सोमवार को योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला दिन है. पहले दिन आदित्यनाथ ने प्रधान सचिवों और अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की. लोकभवन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सूबे के अधिकारियों के साथ बैठक की. सभी अधिकारियों को योगी ने खड़े होकर शपथ दिलाई. सभी अधिकारियों को स्वच्छता और स्पष्टता की शपथ दिलाई. आगे के रोड मैप के बारे में सभी अधिकारियों से चर्चा की.

आदित्यनाथ ने सभी को अपनी सम्पत्तियों का ब्योरा देने के लिए कहा. आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे 15 दिनों के भीतर अपनी चल, अचल संपत्ति और आयकर का ब्योरा दें. आदित्यनाथ ने कहा कि वे संकल्प पत्र पढ़ें और उसे लागू करें. बैठक मे दोनों उप मुख्यमंत्रियों के साथ सभी प्रमुख सचिव, विशेष सचिव, सचिव शामिल हुए. आगे की प्लानिंग और कार्य करने के निर्देश दिए गए. सरकार की प्राथमिकताओं के कार्यों की संभावना, प्लान और ज़रूरतों की पूरी रूपरेखा तैयार करने के आदेश दिए गए.

बैठक में कैबिनेट की पहली बैठक मे जिन-जिन वायदों को लागू करना है उनके बारे मे पूरा ब्योरा और तैयारी का तरीका तैयार करने को कहा गया. सभी विभागों मे अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया,

इससे पहले लखनऊ के गेस्ट हाउस में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के बीच मंत्रियों के विभागों के बंटवारे के लिए बैठक हुई. बताया जा रहा है कि ह्रदयनाथ नारायण दीक्षित को विधानसभा का स्पीकर बनाया जा सकता है.वहीं दोनों डिप्टी सीएम को वित्त और गृह विभाग मिल सकता है.

मुख्यमंत्री आवास का शुद्धिकरण
इससे पहले पांच कालिदास मार्ग पर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास की नेम प्लेट भी बदल गई है लेकिन योगी अभी वहां शिफ्ट नहीं हुए हैं. मुख्यमंत्री आवास में योगी के गृह प्रवेश से पहले उसका शुद्धीकरण किया जाएगा. आवास में पहले पूजा-हवन और रुद्राभिषेक करने की भी तैयारी की गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें